Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अफ्रीकी शेरों ने ऑस्ट्रेलियाई कंगारुओं को दी पारी और 80 रन से मात

घर पर पिछले 32 साल में ये ऑस्ट्रेलिया का सबसे खराब प्रदर्शन रहा

अफ्रीकी शेरों ने ऑस्ट्रेलियाई कंगारुओं को दी पारी और 80 रन से मात
X
होबार्ट. दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को होबार्ट टेस्ट में करारी शिख्त दी है। इससे पहले अफ्रीकी टीम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को पर्थ टेस्ट में भी धूल चटाई थी। होबार्ट टेस्ट के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया के पास 8 विकेट थे और वो प्रोटियाज की पहली पारी के स्कोर से 120 रन पीछे थे। ऑस्ट्रेलिया में सुबह का वक्त हमेशा तेज गेंदबाजों के नाम रहता है और हुआ भी वही। ऑस्ट्रेलिया ने अपने बाक़ी बचे 8 विकेट महज 40 रनों पर गंवा दिए और दक्षिण अफ़्रीका को पारी और 80 रनों से जीत हासिल हुई।
आपको बता दें कि इस टेस्ट का दूसरा दिन पूरी तरह से बारिश की भेंट चढ़ गया था। यह टेस्ट महज 2 दिन से थौड़ा ज्यादा दिन के खेल में ही ये टेस्ट मैच खत्म हो गया।
पहले दिन ऑस्ट्रेलिया को होबार्ट की पिच पर दक्षिण अफ़्रीका ने पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया, जिसके बाद पूरी टीम सिर्फ 85 रनों पर सिमट गई। किसी भी टेस्ट की पहली पारी में ये ऑस्ट्रेलिया की सबसे खराब शुरुआत रही। महज 17 रनों के अंदर ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम पैवेलियन में थी। घर पर पिछले 32 साल में ये ऑस्ट्रेलिया का सबसे खराब प्रदर्शन रहा।
इसके बाद दक्षिण अफ़्रीका ने अपने 5 विकेट 132 रन पर गंवा दिए थे, लेकिन फिर क्विंटन डि कॉक के शतक की बदौलत प्रोटियाज ने 340 का स्कोर बनाया और 241 रनों की बढ़त हासिल की।
दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन बेहतर बल्लेबाजी की और दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 121 रन बनाए, लेकिन चौथे दिन की सुबह काइल एबॉट और कगीसो रबाडा की गेंदबाजी का कंगारू बल्लेबाजों के सामने कोई जवाब नहीं था।
रबाडा ने 4 और एबॉट ने 6 विकेट झटके और प्रोटियाज़ को पारी और 80 रनों से जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने 2-0 की बढ़त हासिल कर सीरीज अपने नाम कर ली है। एबॉट को मैच में 9 विकेट हासिल करने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story