Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड मुकाबले से पहले आंकड़ों पर एक नजर

World Cup 2019 ENG vs AUS: वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) का 32वां मुकाबला मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (World Cup 2019 ENG vs AUS) के बीच खेला जाना है। ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड मुकाबले से पहले आंकड़ों (ENG vs AUS Statistical Preview) पर एक नजर डालते हैं।

World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड मुकाबले से पहले आंकड़ों पर एक नजरWorld Cup 2019 Live Score eng vs aus Statistical Preview

World Cup 2019 ENG vs AUS

वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) का 32वां मुकाबला मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (World Cup 2019 ENG vs AUS) के बीच खेला जाना है। श्रीलंका से हार के बाद इंग्लैंड पर सेमीफाइनल से बाहर होने का खतरा भी मंडरा रहा है। मेजबान इंग्लैंड छह मैचों में चार जीत के साथ पॉइंट्स टेबल (World Cup 2019 Points Table) में चौथे स्थान पर है। लॉर्ड्स में मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच रोचक मुकाबले होने की उम्मीद है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अब तक खेले गए छह मैचों में से पांच जीते और सेमीफाइनल में जगह पक्की करने से केवल एक जीत दूर है। ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड मुकाबले से पहले आंकड़ों (ENG vs AUS Statistical Preview) पर एक नजर डालते हैं।

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड मुकाबले से पहले आंकड़ों पर एक नजर (World Cup 2019 ENG vs AUS)

1. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड की धरती पर उनके खिलाफ अपने आखिरी दस अंतर्राष्ट्रीय मैचों में से केवल एक जीता है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में छह वनडे सहित अपने आखिरी सात अंतर्राष्ट्रीय मैच खो दिए हैं।

2. ऑस्ट्रेलिया ने अपना आखिरी तीन विश्व कप मैच इंग्लैंड के खिलाफ 2003, 2007 और 2015 में जीता है। इंग्लैंड की ऑस्ट्रेलियाई टीम पर आखिरी जीत 1992 में हुई थी। हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करे तो ऑस्ट्रेलिया ने 5 जबकि इंग्लैंड ने 2 वर्ल्ड कप मैच जीता है।


3. जोफ्रा आर्चर ने इस टूर्नामेंट में छह में से पांच मैचों में कम से कम तीन विकेट लिए हैं। उन्होंने अपने पिछले चार मैचों में से प्रत्येक में 3 विकेट लिया है। इस विश्व कप से पहले किसी भी खिलाड़ी ने अपने विश्व कप करियर में चार बार तीन से अधिक विकेट नहीं लिए थे।

4. इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय क्रिकेट में एरोन फिंच ने छह शतक बनाए हैं, जो इस प्रारूप में इंग्लैंड टीम के खिलाफ किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ 24 पारियों में छह शतक और चार अर्धशतक के साथ 50.13 की औसत से 1153 रन बनाए हैं।

5. इयोन मॉर्गन ने इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया वनडे मैचों में सबसे अधिक रन बनाए हैं। कप्तान ने इंग्लैंड के लिए खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 50 एकदिवसीय मैचों में 1815 रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मॉर्गन का 1815 रन, किसी भी खिलाड़ी द्वारा छठा सबसे अधिक रन है।

Share it
Top