Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

वेस्टइंडीज के प्लेयर ने शेयर किया धोनी का खास VIDEO, जीत लेगी आपका दिल

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल (Sheldon Cottrell) ने रविवार को एमएस धोनी (MS Dhoni) का एक पुराना वीडियो शेयर किया है। हाल ही में क्रिकेट विश्व कप के दौरान शेल्डन कॉटरेल का सैल्यूट मारकर जश्न मनाने का तरीका काफी प्रसिद्ध हुआ था।

वेस्टइंडीज के प्लेयर ने शेयर किया धोनी का खास VIDEO, जीत लेगी आपका दिल

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल (Sheldon Cottrell) ने रविवार को एमएस धोनी (MS Dhoni) का एक पुराना वीडियो शेयर किया है जिसमें वह (धोनी) सेना की वर्दी में राष्ट्रपति से पद्म भूषण (Dhoni Padma Bhushan) पुरस्कार लेते दिख रहे हैं। धोनी को पिछले साल अप्रैल में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था और वह सेना की वर्दी में यह पुरस्कार लेने पहुंचे थे।

बता दें कि धोनी प्रादेशिक सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल हैं। पूर्व भारतीय कप्तान वर्तमान में क्रिकेट से ब्रेक पर हैं और दो महीने अपनी रेजिमेंट के साथ समय बिताएंगे। धोनी के वीडियो को शेल्डन कॉटरेल ने शेयर किया है, जिन्होंने खुद जमैका डिफेंस फोर्स में एक सैनिक के रूप में सेवा की है।


शेल्डन कॉटरेल ने धोनी के इस खास वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है कि मैंने इस वीडियो को दोस्तों और परिवार के साथ शेयर किया क्योंकि वे जानते हैं कि मैं सम्मान के बारे में कैसा महसूस करता हूं लेकिन पत्नी और पति के बीच का पल वास्तव में देश और साथी के लिए एक प्रेरणादायक प्यार को दर्शाता है। उन्होंने आगे लिखा कृपया आनंद लें जैसा मैंने किया।

बतातें चलें कि धोनी को कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है, जिसमें 2008 और 2009 में ICC ODI प्लेयर ऑफ द ईयर पुरस्कार (दो बार पुरस्कार जीतने वाले पहले खिलाड़ी), 2007 में राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार और 2009 में भारत का चौथा सबसे बड़ा नागरिक पुरस्कार पद्म श्री शामिल है।

हाल ही में क्रिकेट विश्व कप के दौरान शेल्डन कॉटरेल का सैल्यूट मारकर जश्न मनाने का तरीका काफी प्रसिद्ध हुआ था। कॉटरेल ने इस साल के शुरू में बीबीसी से बात करते हुए कहा था कि यह एक सैन्य-शैली की सलामी है। मैं पेशे से एक सैनिक हूं। मेरा सैल्यूट जमैका डिफेंस फोर्स के प्रति अपना सम्मान दिखाने के लिए है।

Next Story
Share it
Top