Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रोहिट शर्मा ने आज ही के दिन बनाया था ये शानदार रिकॉर्ड, जिसे अभी तक कोई नहीं तोड़ पाया

भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा ने 2013 में आज के दिन अपने ओडीआई करियर का पहला दोहरा शतक लगाया था। रोहित शर्मा की शानदार पारी से ऑस्ट्रेलिया को मैच हारना पड़ा था।

Rohit Sharma Registered his his first double century of his career against Australia on this day in 2013रोहित शर्मा

2 नवंबर वही दिन जब आज से 6 साल पहले भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा ने अंतराष्ट्रिय क्रिकेट में अपना पहला दोहरा शतक जड़ा था। 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई ओडीआई सीरीज़ में रोहित शर्मा ने 158 गेंदो पर 209 रन की शानदार पारी में 12 चौके और 16 छक्के मारे थे।

कैसे पड़ा रोहित शर्मा का नाम हिटमेन

रोहित शर्मा की 2013 में खेली गई उस शानदार पारी के बाद से उनका नाम हिटमेन पड़ गया। उनको यह नाम न केवल उस एक पारी की वजह से मिला बल्की वह अकेले ऐसे बल्लेबाज़ हैं जिसके नाम अंतराष्ट्रिय क्रिकेट में दो दोहरे शतकों का रिकॉर्ड है।

मैच के आँकड़े

2013 के उस मुकाबले में भारत ने पारी की पहल करके 386 रन का बड़ा लक्षय खड़ा किया जो कि ऑसेट्रेलिया के लिए काफी कठिन चुनौती थी। दूसरी पारी के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज़ों के आउट होने पर फॉल्कनर ने मैच को संभालने की कोशिश की।

फॉल्कनर की 116 रन की धुंआदार पारी ने सबको हिला ज़रूर दिय था लेकिन फॉल्कनर के पवेलियन लौटने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने वो मुकाबला गवा दिया और भारत ने शानदार जीत दर्ज की।


Next Story
Share it
Top