Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rohit Sharma नहीं बना पाते 264, अगर श्रीलंकन प्लेयर से नहीं होती इतनी बड़ी चूक

Rohit Sharma 264 : रोहित शर्मा ने क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया, इस पारी में उन्होंने 9 छक्कों के साथ 33 बॉउंड्री लगाई और ये भी एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रोहित शर्मा ने 186 रन तो सिर्फ छक्कों चौकों की मदद से बनाए थे।

Rohit Sharma नहीं बना पाते 264, अगर श्रीलंकन प्लेयर से नहीं होती इतनी बड़ी चूक
X

रोहित शर्मा ने आज ही के दिन 2014 में अपना दूसरा दोहरा शतक लगाया था, उन्होंने श्रीलंका के विरुद्ध अपनी नहीं बल्कि वर्ल्ड की सबसे बड़ी पारी खेली थी। रोहित शर्मा ने 264 रनों का विशाल स्कोर बनाते हुए, वनडे इतिहास का सबसे बड़ा इंडिविजुअल स्कोर बनाया था। रोहित शर्मा के 264 रनों का रिकॉर्ड आज तक कोई बल्लेबाज नहीं तोड़ सका है।

रोहित शर्मा का ये रिकॉर्ड बनाने में श्री लंका के गेंदबाज थिसारा परेरा की भी कहीं ना कहीं भूमिका है। क्योंकि अगर थिसारा परेरा से एक बड़ी चूक नहीं होती और वह शर्मा का कैच नहीं छोड़ते तो रोहित शर्मा बेहद कम स्कोर पर पवेलियन लौट जाते।

थिसारा परेरा ने 4 रन पर छोड़ा था रोहित शर्मा का कैच

रोहित शर्मा ने कोलकाता में 264 रनों का विशाल स्कोर बनाया, लेकिन इस मैच में शर्मा बड़े भाग्यशाली रहे जो थिसारा परेरा से 4 रन के स्कोर पर रोहित शर्मा का कैच छूट गया। रोहित शर्मा जब 4 रन के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे, तब एक हाल्फ पिच गेंद पर उन्होंने थर्ड मैन की तरफ शॉट खेल दिया। थर्ड मैन पर खड़े श्रीलंका के आल राउंडर प्लेयर थिसारा परेरा खड़े हुए थे, गेंद सीधा उनके हाथों में आया लेकिन परेरा इस कैच को लपक नहीं सके।

थिसारा परेरा से ये आसान कैच छूट गया, और यह कैच छोड़ना श्रीलंका को बहुत भारी पड़ा। रोहित शर्मा ने क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया, इस पारी में उन्होंने 9 छक्कों के साथ 33 बॉउंड्री लगाई और ये भी एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रोहित शर्मा ने 186 रन तो सिर्फ छक्कों चौकों की मदद से बनाए थे।

विराट कोहली रन आउट

रोहित शर्मा ने 3 बार दोहरे शतक लगाए, और जब उन्होंने अपना अंतिम दोहरा शतक लगाया (Rohit Sharma 208 Vs Srilanka) उस मैच में विराट कोहली टीम में शामिल नहीं थे। जबकि इससे पहले रोहित शर्मा के दोनों दोहरे शतक में विराट कोहली एक ही तरह से आउट हुए। रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 209 रन बनाए, इस पारी में विराट कोहली रन आउट हुए वहीं रोहित शर्मा के 264 रनों वाली पारी में भी विराट कोहली इसी तरह रन आउट हुए थे।

और पढ़ें
Next Story