Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

'यॉर्करकिंग' लसिथ मलिंगा ने किया संन्यास का ऐलान, राहत की सांस लेंगे दुनियाभर के बैट्समैन

Lasith Malinga Retirement: श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) 26 जुलाई से शुरू हो रहे बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेलने के बाद क्रिकेट को अलविदा (Lasith Malinga Retirement) कह देंगे।

Lasith Malinga to retire From ODI after 1st ODI vs Bangladesh

Lasith Malinga Retirement (लसिथ मलिंगा रिटायरमेंट) श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) 26 जुलाई से शुरू हो रहे बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेलने के बाद क्रिकेट को अलविदा (Lasith Malinga Retirement) कह देंगे। श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) ने सोमवार को इसकी पुष्टि की। सभी 3 एकदिवसीय मैच 26, 28 और 31 जुलाई को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे। करुणरत्ने ने कहा कि वह (लसिथ मलिंगा) पहला मैच खेलेंगे। इसके बाद वह संन्यास ले रहे हैं। उन्होंने मुझे यही बताया है। मुझे नहीं पता कि उनसे चयनकर्ताओं ने क्या कहा, लेकिन मुझे उन्होंने यही कहा है कि वह सिर्फ एक मैच खेलेंगे।


लसिथ मलिंगा श्रीलंका के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज

मलिंगा वर्तमान में श्रीलंका के लिए वनडे क्रिकेट में तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, जिन्होंने 219 पारियों में 335 विकेट लिए हैं। श्रीलंका के लिए मलिंगा से ज्यादा विकेट केवल मुथैया मुरलीधरन (523) और चमिंडा वास (399) ने लिए हैं। मलिंगा ने हाल ही में संपन्न विश्व कप 2019 के दौरान टीम के सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी थे, जहां उन्होंने 7 मैचों में 13 विकेट लिए। बता दें कि मलिंगा एकमात्र ऐसे गेंदबाज भी हैं जिन्होंने 2 विश्व कप हैट्रिक (2007 बनाम दक्षिण अफ्रीका, 2011 बनाम केन्या) ली हैं। उन्होंने 2011 में टेस्ट से पहले ही संन्यास ले लिया था।


'यॉर्करकिंग' लसिथ मलिंगा

संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ 2004 में शुरुआत के बाद से लसिथ मलिंगा ने 225 एकदिवसीय मैच खेले और उनकी अजीबोगरीब एक्शन और यॉर्कर गेंदबाजी करने की क्षमता ने उन्हें सीमित ओवरों के क्रिकेट में एक शानदार गेंदबाज बना दिया।

वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे सफल गेंदबाजों की लिस्ट में लसिथ मलिंगा 29 मैचों 56 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर है। ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्रा (71) और श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन (68) ही सिर्फ उनसे आगे हैं। बतातें चलें कि दाएं हाथ के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने महज 30 टेस्ट मैच खेले हैं। घुटने की चोट से जूझने के बाद 2011 में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

Share it
Top