Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs SL: रविंद्र जडेजा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस मामले में बने विश्व के...

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच मोहाली (Mohali) में खेला जा रहा है। इस मुकाबले की पहली पारी में भारत ने 8 विकेट के नुकसान पर 574 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया है। टीम इंडिया (Team India) की इस पारी के हीरो रहे रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने शानदार बल्लेबाजी की।

IND vs SL: रविंद्र जडेजा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस मामले में बने विश्व के...
X

खेल। भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच मोहाली (Mohali) में खेला जा रहा है। इस मुकाबले की पहली पारी में भारत ने 8 विकेट के नुकसान पर 574 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया है। टीम इंडिया (Team India) की इस पारी के हीरो रहे रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने शानदार बल्लेबाजी की। लेकिन वह पारी घोषित हो जाने की वजह से अपना दोहरा शतक नहीं जड़ पाए। इस पारी को खेलने के बाद सर जडेजा ने अपने नाम एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है।

खेली शानदार पारी

भारतीय स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने 228 बॉल की मदद से नाबाद 175 रन जड़े। जिसमे 17 चौके समेत 3 छक्के भी शामिल रहे। इस शानदार के चलते जडेजा ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। अब जडेजा छठे विकेट या इससे नीचे के खिलाड़ियों के साथ एक पारी में तीन शतकीय साझेदारी करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। जडेजा से पहले यह कारनामा किसी भी खिलाड़ी ने अब तक नहीं किया। पंजाब के मोहाली में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहली पारी में रविंद्र जडेजा ने छठे विकेट के लिए ऋषभ पंत के साथ मिलकर 104 रन रन जड़े। जबकि 7वें विकेट के लिए उन्होंने रविचंद्रन अश्विन के साथ 130 रनों की शानदार साझेदारी की। इस दौरान अश्विन 61 रन बनाकर आउट हो गए। जबकि जडेजा नाबाद लौटे।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story