Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs SA: भारतीय टीम के नाम दर्ज हुआ ये अनचाहा रिकॉर्ड, ये रही वजह

इससे पहले केपटाउन टेस्ट (Cape Town Test) के तीसरे दिन भारतीय टीम के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हुआ। दरअसल, मुकाबले की दोनों पारियों में भारत के सभी बल्लेबाज कैच आउट हुए।

IND vs SA: भारतीय टीम के नाम दर्ज हुआ ये अनचाहा रिकॉर्ड, ये रही वजह
X

खेल। भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच केपटाउन (Cape Town) के न्यूलैंड्स (Newlands) में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज (Test series) के अंतिम मुकाबले में भारतीय टीम (Indian team) के नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज किया है। भारत ने इस अहम मुकाबले की पहली पारी में 223 रन बनाए। इसके जवाब में अफ्रीकी टीम अपनी पहली पारी में 210 रनों पर ही सिमट गई और भारत को 13 रनों की बढ़त मिली। इसके बाद दूसरी पारी में टीम इंडिया (Team India) ने 198 रन बनाकर मेजबान टीम के सामने 212 रनों का लक्ष्य रखा। भारत से मिले 212 रनों के लक्ष्य का पीछा करते उतरी दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए हैं।

भारत के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

इससे पहले केपटाउन टेस्ट (Cape Town Test) के तीसरे दिन भारतीय टीम (Indian team) के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हुआ। दरअसल, मुकाबले की दोनों पारियों में भारत के सभी बल्लेबाज कैच आउट हुए। टेस्ट क्रिकेट (Test cricket) के इतिहास में अब तक ऐसा कभी नहीं हुआ, जब किसी टीम के सभी खिलाड़ी दोनों पारियों में कैच आउट हुए हों। ऐसा पहली बार ही देखने को मिला है। इससे पहले पांच बार ही ऐसा हुआ है जब किसी टीम के 19 खिलाड़ी कैच द्वारा आउट हुए हों। लेकिन यह पहली बार हुआ है जब एक टीम के 20 खिलाड़ी कैच आउट हुए हैं। दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीसरे टेस्ट की पहली पारी में भारतीय टीम के सभी 10 बल्लेबाज कैच आउट हुए और इसके बाद दूसरी पारी में भी यही सिलसिला देखने को मिला।

पंत ने जड़ा शतक

भारतीय टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने तीसरे मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 139 गेंदों पर 100 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली जिसमें उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के भी जड़े।

Next Story