Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs NZ: न्यूजीलैंड पर ये 2 भारतीय बल्लेबाज पड़ेंगे भारी, गवाह हैं ये आकंड़े

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का कप्तान बना दिया हैं। वहीं उप-कप्तान केएल राहुल को बनाया गया है।

IND vs NZ: न्यूजीलैंड पर ये 2 भारतीय बल्लेबाज पड़ेंगे भारी, गवाह हैं ये आकंड़े
X

खेल। टी20 वर्ल्ड कप में शुरुआती खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम (Indian Team) अब 17 नवंबर यानी कल न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज (T20 series) का पहला मुकाबला खेलने सवाई मानसिंह स्टेडियम (Sawai Mansingh Indoor Stadium) में उतरेगी। वही इस टी20 सीरीज के बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जानी है।

17 नवंबर से शुरू होने वाली इस टी20 सीरीज से पहले विराट कोहली के कप्तानी छोड़ दी थी। जिसके बाद रोहित शर्मा को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का कप्तान बना दिया हैं। वही उप-कप्तान केएल राहुल को बनाया गया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टी20 मुकाबलों के लिए भारत के पास कई बेहतरीन खिलाड़ी टीम में मौजूद हैं। लेकिन भारतीय टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह से कप्तान और उपकप्तान के कंधो पर होगी।

रोहित शर्मा के नाम दर्ज है इस टीम के खिलाफ टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड


भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो दोनों ही बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अभी तक शानदार बल्लेबाजी की है। रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अब तक 14 टी20 मुकाबले खेले हैं जिसमें रोहित शर्मा ने 352 रन बनाए हैं। वही रोहित भारत की ओर से न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर मौजूद हैं। रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार 4 अर्धशतक भी जड़े हैं और उनका बेस्ट स्कोर 80 रन रहा है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ केएल राहुल के आंकड़े


उप-कप्तान राहुल ने अपनी बल्लेबाजी में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की बहुत पिटाई की है।उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए 6 मुकाबलों में 242 रन बनाए हैं जिसमे 2 अर्धशतक भी शामिल हैं। केएल राहुल का न्यूजीलैंड के खिलाफ बेस्ट स्कोर नाबाद 57 रन का रहा है। वही भारत की ओर से न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में केएल राहुल तीसरे नंबर पर मौजूद हैं। विराट कोहली ने इस टीम के खिलाफ 10 मैचों में 2 अर्धशतक जड़ते हुए 311 रन बनाए हैं और धोनी ने 11 मैचों में 223 रन बनाए थे और वह इस लिस्ट में चौथे नंबर पर मौजूद हैं।

और पढ़ें
Next Story