Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ICC World Cup 2019: बारिश में धुला भारत बनाम न्यूजीलैंड मुकाबला, रद्द हुआ मैच

ICC World Cup 2019 IND Vs NZ: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) का 18वां मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड (ICC World Cup 2019 India vs New Zealand) के बीच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेला जाना था। लेकिन बारिश की वजह से मैच को रद्द करना पड़ा।

ICC World Cup 2019: बारिश में धुला भारत बनाम न्यूजीलैंड मुकाबला, रद्द हुआ मैच

ICC World Cup 2019 IND Vs NZ Live Score

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) का 18वां मुकाबला आज भारत और न्यूजीलैंड (ICC World Cup 2019 India vs New Zealand) के बीच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेला जाना था। लेकिन बारिश की वजह से मैच को रद्द करना पड़ा। दोनों टीमों को एक-एक मिला है। इंग्लैंड के खराब मौसम की गाज आज भारतीय टीम पर भी गिरी जब न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप का उसका तीसरा मैच गुरूवार को एक भी गेंद फेंके बगैर रद्द कर दिया गया। न्यूजीलैंड के चार मैचों में सात अंक है जबकि भारत के तीन मैचों में पांच अंक हैं। भारत को अब रविवार को मैनचेस्टर में पाकिस्तान से खेलना है। मौसम विभाग ने वहां भी बारिश की भविष्यवाणी की है।

खराब मौसम के कारण आज टॉस में विलंब हुआ और आखिर में टॉस हो ही नहीं सका। भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे पिच का मुआयना होना था लेकिन बारिश फिर शुरू होने के कारण इसे टाल दिया गया। पिछले दो दिन से भारी बारिश के कारण आउटफील्ड गीली थी। अंपायरों ने शाम साढे सात बजे मुआयना करने के बाद मैच रद्द करने का फैसला किया।

इस टूर्नामेंट में यह चौथा मैच है जो बारिश की भेंट चढ़ा। निश्चित तौर पर आईसीसी की चिंता इससे बढ गई होगी। दोनों टीमों के बीच अंक बंट गए और रिजर्व दिवस नहीं होने से मैदान पर भारी तादाद में जमा दर्शकों को काफी निराशा हुई। इनमें अधिकांश भारतीय थे। मैच में अगर एक भी गेंद नहीं फेंकी जाये तो आईसीसी टिकट का पैसा वापिस दे देती है लेकिन तीसरे पक्ष से महंगे दाम में टिकट लेने वाले दर्शकों को काफी नुकसान होगा।

सिंगापुर से आये एक साफ्टवेयर इंजीनियर ने कहा कि मैने एक टिकट के लिये 800 पाउंड (70000 रूपये) से अधिक दिये थे। मेरा काफी नुकसान हो गया। पाकिस्तान और भारत के मैच के लिए टिकट का कालाबाजार में दाम 2000 पाउंड है जो मैं नहीं खरीद सकता। प्रसारकों के लिए राहत की बात यह है कि सभी मैचों का बीमा हुआ है और वे नुकसान की भरपाई करेंगे।

लाइव अपडेट्स

बारिश की वजह से रद्द हुआ भारत न्यूजीलैंड मैच

स्थानीय समयानुसार 1:30 बजे और भारतीय समयानुसार शाम 6 बजे अंपायर फिर से मैदान का निरीक्षण करेंगे।

अंपायर मैदान की स्थितियों से अभी संतुष्ट नहीं हैं। स्थानीय समयानुसार 12:30 बजे और भारतीय समयानुसार शाम 5 बजे अंपायर फिर से मैदान का निरीक्षण करेंगे।

फैंस के लिए खुशखबरी, बारिश रुक गई है

फैंस के लिए खुशखबरी, मैदान से कवर्स हटाए जा रहे हैं

बारिश तेज हो चुकी है, पिच पर एक बार कवर बिछाए गए

फैंस के लिए खुशखबरी, मैदान से कवर्स हटाए गए, कुछ ही देर में होगा टॉस

बारिश की वजह से टॉस में देरी

न्यूजीलैंड और भारत दोनों ही मौजूदा विश्व कप में अब तक एक भी मैच नहीं हारी हैं। भारत ने अबतक खेले दोनों मैच जीते हैं जबकि न्यूजीलैंड तीन मैच जीतने में कामयाब रहा है। दोनों टीमों के बीच रोचक मुकाबला होने की उम्मीद है। हालांकि इस मैच में बारिश बाधा बन सकती है। भारत और न्यूजीलैंड का प्रैक्टिस सेशन भी बारिश में धुल गया था। इस मैच में टीम इंडिया शिखर धवन के बिना उतरेगी। धवन चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं।

भारत (ICC World Cup 2019 India)

शिखर धवन अंगूठे की चोट के कारण लगभग तीन सप्ताह के लिए टीम से बाहर हैं। ऐसे में रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल का ओपनिंग करने की सबसे अधिक संभावना है। राहुल ने वार्मअप मैच में शतक बनाया था। धवन की जगह प्लेइंग में दिनेश कार्तिक या विजय शंकर के खेलने की संभावना है।

अगर भारत एक शानदार शुरुआत करता है तो हार्दिक पांड्या फिर से ऊपर आ सकते हैं। एमएस धोनी भी अच्छे टच में दिख रहे हैं। गेंदबाजी विभाग में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने शानदार प्रदर्शन किया है। स्पिनर युजवेंद्र चहल भी विकेट ले रहे हैं। हालांकि कुलदीप यादव ने अबतक कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है।

न्यूजीलैंड (ICC World Cup 2019 New Zealand)

न्यूजीलैंड की टीम में कॉलिन मुनरो की जगह हेनरी निकोलस ले सकते हैं। मुनरो का प्रदर्शन अबतक मेगा इवेंट में कुछ खास नहीं रहा है। वहीँ दूसरी ओर पहले मैच में अर्धशतक लगाने के बाद मार्टिन गुप्टिल का बल्ला भी खामोश है। कप्तान केन विलियमसन और रॉस टेलर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

टॉम लेथम उंगली की चोट के बाद वापसी करने के बाद एक अच्छा स्कोर करने के लिए उत्सुक होंगे। ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम और सेंटनर को भी अपनी भूमिका निभानी होगी। न्यूजीलैंड की टीम में लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी जैसे गेंदबाज मौजूद हैं, जो किसी भी बल्लेबाजी आक्रमण को तहस नहस कर सकते हैं।

भारत बनाम न्यूजीलैंड संभावित XI (ICC World Cup 2019 IND Vs NZ)

न्यूजीलैंड: मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो/हेनरी निकोलस, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट

भारत: केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), दिनेश कार्तिक/विजय शंकर, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

Share it
Top