Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

AUS vs ENG: Australia की लगातार दूसरी जीत, इंग्लैंड को दी बड़े अंतर से मात

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के एडिलेड (Adelaide) में खेले गए एशेज सीरीज (Ashes series) के दूसरे मुकाबले में फिर एक बार कंगारू टीम ने इंग्लैंड को बड़े अंतर 275 रनों से करारी मात दी है। इस मिली शानदार जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia team) अब सीरीज में 2-0 आगे निकल गई हो है।

AUS vs ENG: Australia की लगातार दूसरी जीत, इंग्लैंड को दी बड़े अंतर से मात
X

खेल। ऑस्ट्रेलिया (Australia) के एडिलेड (Adelaide) में खेले गए एशेज सीरीज (Ashes series) के दूसरे मुकाबले में फिर एक बार कंगारू टीम ने इंग्लैंड को बड़े अंतर 275 रनों से करारी मात दी है। इस मिली शानदार जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia team) अब सीरीज में 2-0 से आगे निकल गई है। ब्रिस्बेन (Brisbane) में खेले सीरीज के पहले मुकाबले में भी कंगारू टीम ने इंग्लैंड पर 9 विकेट से जीत दर्ज की थी। 468 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम (England team) 192 रन पर ही ऑल आउट हो गई।

पहली पारी में बनाए थे 473 रन

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia team) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुकाबले की पहली पारी में 9 विकेट के नुकसान पर 473 रन बनाए और अपनी पारी को घोषित कर दिया। जवाब में रनों का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम 236 रनों पर ही सिमट गई। इसके बाद दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट के नुकसान पर 230 रन बनाकर फिर से पारी घोषित कर दिया। इस तरह ऑस्ट्रेलिया टीम ने इंग्लिश टीम पर 467 रनों से बड़ी बढ़त बना ली। इस मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते वाले दिग्गज बल्लेबाज मार्नश लाबुशेन (Marnash Labuschagne) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

जोस बटलर-क्रिस वोक्स ने संभाली थी पारी

दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) और क्रिस वोक्स (Chris Woakes) ने इंग्लैंड की पारी को संभालने की कोशिश की और दोनों ने मिलकर 7वें विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की। हालांकि, यह इंग्लैंड की जीत को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं था। झाय रिचर्ड्सन (Jhye Richardson) ने वोक्स का विकेट चटका कर इंग्लिश टीम को सातवां झटका दे दिया। वोक्स 97 गेंदों पर 44 रन बनाकर 7 चौकें जड़कर आउट हो गए। वहीं, बटलर सिर्फ 26 रन ही बना पाए और झाय रिचर्ड्सन (Jhye Richardson) का शिकार बन गए। रिचर्ड्सन ने एंडरसन को आउट करने के बाद ऑस्ट्रेलिया की जीत पक्की कर दी।

झाय रिचर्ड्सन ने चटकाए 5 विकेट

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज झाय रिचर्ड्सन ने इस अहम मुकाबले में 5 विकेट लिए। टेस्ट में यह उनका मुकाबले की पहली पारी में 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड रहा। साथ ही स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और नाथन लियोन ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। जबकि माइकल नेसेर को एक विकेट से संतोष करना पड़ा। इस टेस्ट सीरीज का अगला अगला मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 26 दिसंबर से खेला जाना हैं।

और पढ़ें
Next Story