Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के इन चार खिलाड़ियों ने टीम के साथ की गद्दारी, हरवा दिया सीरीज

विशेषज्ञों और क्रिकेट पंडितों का मानना था कि यह इंग्लैंड में टेस्ट श्रृंखला जीतने का भारत का सबसे अच्छा मौका था। लेकिन दुर्भाग्यवश टीम इंडिया ऐसा नहीं कर सकी और श्रृंखला 1-4 से हार गई।

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के इन चार खिलाड़ियों ने टीम के साथ की गद्दारी, हरवा दिया सीरीज
X

विशेषज्ञों और क्रिकेट पंडितों का मानना था कि यह इंग्लैंड में टेस्ट श्रृंखला जीतने का भारत का सबसे अच्छा मौका था। इंग्लैंड टीम सबसे अच्छे फॉर्म में नहीं थी और भारतीय टीम के सामने बेहद कमजोर दिख रहे थे।

इस समय भारत ऐसी टीम थी जिसमें किसी भी परिस्थिति में जीतने की क्षमता थी। लेकिन दुर्भाग्यवश टीम इंडिया ऐसा नहीं कर सकी और श्रृंखला 1-4 से हार गई। हम ऐसे 4 खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जिनके खराब प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ भारत की श्रृंखला हार के लिए ज़िम्मेदार थे।

इसे भी पढ़ें: Asia Cup 2018: 19 सितंबर को होगी भारत-पाक जंग, एक क्लिक में जानें एशिया कप का पूरा शेड्यूल

ये हैं वो 4 खिलाड़ी जिसने टीम के साथ की गद्दारी

4 मुरली विजय

मुरली विजय को टेस्ट श्रृंखला में टीम इंडिया के लिए अहम भूमिका निभानी थी। लेकिन विजय भारतीय टीम के लिए ऐसा नहीं कर सके। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने दो टेस्ट में केवल 26 रन बनाए और इंग्लैंड के सीमर के खिलाफ असहाय नजर आए। जिसके बाद उन्हें तीसरे टेस्ट से हटा दिया गया।

3 हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या से इस श्रृंखला में भारत के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद थी। विशेष रूप से विदेशी परिस्थितियों में टीम को संतुलन प्रदान करने के लिए उन्हें टेस्ट ऑलराउंडर के रूप में तैयार किया गया है। हालांकि पांड्या गेंद या बल्ले से ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाए।

तीसरे टेस्ट में अपने पांच विकेट छोड़कर उन्होंने छह पारियों में केवल पांच विकेट लिए। पांड्या की बल्लेबाजी भी प्रभावशाली नहीं थी क्योंकि उन्होंने 8 पारी में केवल एक पचास से अधिक स्कोर बनाए।

इसे भी पढ़ें: तस्वीरों में देखिए इंग्लैंड ने एलिस्टर कुक के विदाई टेस्ट को बना दिया यादगार, जाते-जाते सबको रुला गए

2 अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे के पास टेस्ट सीरीज़ में आने से पहले बहुत अधिक रन नहीं थे। वह अच्छे फॉर्म में नहीं था और शायद वह टीम में अपने स्थान के लिए लड़ रहा था। हालांकि सीनियर बल्लेबाज से बहुत उम्मीद थी क्योंकि उनके पास विदेशी परिस्थितियों में एक शानदार रिकॉर्ड है।

लेकिन दुर्भाग्यवश रहाणे ऐसा करने में असफल रहे। तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 81 और चौथे टेस्ट की आखिरी पारी में 51 रनों के अलावा रहाणे श्रृंखला में फ्लॉप ही रहे।

1 शिखर धवन

इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में विदेशी धरती शिखर धवन का खराब फॉर्म लगातार जारी रहा। टीम के एक वरिष्ठ सदस्य होने के नाते धवन को जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करने और टीम इंडिया के लिए कुछ अच्छी पारी खेलने की उम्मीद थी।

लेकिन धवन ने अपने प्रदर्शन से निराश ही किया, पांच मैचों में उनका बल्ला नहीं के बराबर चला। धवन के निराशाजनक प्रदर्शन से उन्हें टेस्ट से बाहर भी किया जा सकता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story