Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

#ENGvIND: अश्विन के धमाल से पहला दिन भारत के नाम, इंग्लैंड के नौ विकेट गिरे

रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को पहले टेस्ट के पहले दिन 285 रन पर नौ विकेट गिराकर मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली।

#ENGvIND: अश्विन के धमाल से पहला दिन भारत के नाम, इंग्लैंड के नौ विकेट गिरे

रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को पहले टेस्ट के पहले दिन 285 रन पर नौ विकेट गिराकर मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली। पहले दिन के खेल खत्म होने के समय सैम कुरेन 13 रन बनाकर और जेम्स एंडरसन बिना खाता खोले उनका साथ निभा रहे हैं।

एक समय जब कप्तान जो रूट (80) और जानी बेयरस्टो (70) रन बनाकर खेल रहे थे और इन दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी हुई थी तब इंग्लैंड मजबूत स्थिति में लग रही थी। लेकिन भारत ने तीसरे सत्र में छह विकेट लेकर मैच को अपने तरफ मोड़ लिया।

इसे भी पढ़ें: #ENGvIND: कोहली का सक्सेस रेट इंग्लैंड कप्तान रूट से 22.5% ज्यादा, लेकिन इंग्लैंड में भारत का रिकॉर्ड है खराब

भारत की ओर से अश्विन (60 रन पर चार विकेट), शमी 64 रन देकर दो विकेट जबकि उमेश यादव और इशांत शर्मा ने एक-एक विकेट लिया। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद सुबह के सत्र में उसे एकमात्र झटका रविचंद्रन अश्विन (33 रन पर एक विकेट) ने पारी के नौवें ओवर में एलिस्टेयर कुक (13) को बोल्ड करके दिया।

इस मैच के दौरान अपना 70वां टेस्ट खेल रहे रूट छह हजार रन पूरे करने वाले इंग्लैंड के 15वें बल्लेबाज बने। भारत ने चेतेश्वर पुजारा को इस मैच के लिए टीम में जगह नहीं दी है। शिखर धवन पारी की शुरुआत करेंगे जबकि लोकेश राहुल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। भारत इस मैच में अश्विन के रूप में एकमात्र स्पिनर के साथ उतरा है।

Share it
Top