Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बाबा रामदेव के खिलाफ राजस्थान-हरियाणा में हो सकती है एफआईआर, ये है कारण

पतंजलि आयुर्वेद की तरफ से कंपनी के ही एक उत्पाद कोरोनिल को लेकर दावा किया गया कि यह दवा कोरोना के खात्मा करेगी। यह दावा 7 दिन में 100 प्रतिशत मरीज को ठीक कर देगी।

बाबा रामदेव के खिलाफ राजस्थान-हरियाणा में हो सकती है एफआईआर, ये है कारण
X
बाबा रामदेव के खिलाफ हो सकती है एफआईआर

पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के संस्थापक योगगुरु बाबा रामदेव व उनके सहयोगी आचार्य बालकृष्ण के खिलाफ हरियाणा-पंजाब और राजस्थान के जयपुर में एफआईआर की मांग की गई है। मिली जानकारी के अनुसार, जयपुर के गांधीनगर थाने में आरटीआई कार्यकर्ता डॉक्टर संजीव गुप्ता ने बाबा रामदेव उनके सहयोगी व अन्य के खिलाफ परिवाद दर्ज कराया है। इसमें उन्होंने बाबा रामदेव की पूरी लॉन्चिंग की प्रक्रिया को गलत बताते हुए कहा कि लोगों के जीवन से खिलवाड़ किया जा रहा है।






पंजाब-हरियाणा में बाबा रामदेव के खिलाफ FIR की मांग

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट के वकील सुखविन्द्र सिंह नारा ने हरियाणा पुलिस के डीजी के संज्ञान में लाते हुए बाबा रामदेव और उनके सहयोगी आचार्य बालकृष्ण और उनकी कंपनी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। वकील ने अपनी शिकायत में भारतीय आपदा संहिता, 1860 के धारा 51/52/58 के तहत एफआईआर दर्ज करने की अपील की है और भारतीय दंड संहिता, 1860 के धारा 188/269/270 लागू कानून के तहत कार्रवाई करने की मांग की है।

बता दें कि पतंजलि आयुर्वेद की तरफ से कंपनी के ही एक उत्पाद कोरोनिल को लेकर दावा किया गया कि यह दवा कोरोना के खात्मा करेगी। यह दावा 7 दिन में 100 प्रतिशत मरीज को ठीक कर देगी।

Next Story