Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rahul vs Bhagwat: मोहन भागवत के बयान पर राहुल गांधी बोले, वो चीन पर सच्चाई जानते हैं लेकिन डरते हैं

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने स्थापना दिवस के मौके पर चीन को लेकर निशाना साधा, तो दूसरी तरफ से कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उनके बयान पर तंज कसा है।

Rahul vs Bhagwat: मोहन भागवत के बयान पर राहुल गांधी बोले, वो चीन पर सच्चाई जानते हैं लेकिन डरते हैं
X

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने स्थापना दिवस के मौके पर चीन को लेकर निशाना साधा, तो दूसरी तरफ से कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उनके बयान पर तंज कसा है। कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भागवत के बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत और चीन के बीच के मामले को वह अच्छी तरह से जानते हैं, लेकिन वह सच्चाई कहने से डरते हैं।

राहुल गांधी ने मोहन भागवत के बयान के बाद ट्विटर पर लिखा कि भागवत चीन की सच्चाई को जानते हैं, लेकिन सामना करने से डरते हैं। सच्चाई तो यह है कि चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया है। जिसके बारे में केंद्र सरकार और संघ जानता है।

दशहरा के मौके पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि हम सभी पड़ोसी देशों से मित्रता चाहते हैं। इसका यह मतलब नहीं है कि यह हमारी कोई दुर्बलता है। महाराष्ट्र स्थित नागपुर के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मुख्यालय में महर्षि व्यास सभागार में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत व अन्य नेताओं ने रविवार को वार्षिक दशहरा समारोह में हिस्सा लिया।

इस मौके पर भागवत ने चीन को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि चीन ने अपनी विस्तारवादी नीति के चलते भारतीय सीमा में घुसपैठ की। लेकिन हमारे जवानों ने उन्हें जवाब दिया। चीन पहली बार घबरा गया है। पूरी दुनिया चीन की चतुर नीतियों से वाकिफ है और देश उसकी विस्तारवादी नीतियों से बखूबी जानता है।

Next Story