Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Punjab Congress Crisis: नवजोत सिंह सिद्धू को अमरिंदर सिंह ने बताया त्रासदी, कल हो सकता है नए सीएम के नाम का ऐलान

पंजाब के मुख्यमंत्री पद (Chief Minister of Punjab) से इस्तीफा देने के बाद अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) पर जमकर बरसे।

Punjab Congress Crisis: नवजोत सिंह सिद्धू को अमरिंदर सिंह ने बताया त्रासदी, कल हो सकता है नए सीएम के नाम का ऐलान
X

पंजाब के मुख्यमंत्री पद (Chief Minister of Punjab) से इस्तीफा देने के बाद अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) पर जमकर बरसे। कैप्टन ने मीडिया के सामने साफ कहा कि कांग्रेस पार्टी को सीएम बनाया जाना चाहिए। लेकिन अगर सिद्धू को सीएम बनाया गया तो मैं इसका विरोध करूंगा। इसके साथ ही उन्होंने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धू को देश के लिए खतरा भी बताया।

एएनआई से बातचीत के दौरान अमरिंदर सिंह ने कहा कि सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और जनरल कमर जावेद बाजवा का दोस्त है। यह देश की सुरक्षा से जुड़ा मामला है। सिद्धू पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के दोस्त है। साथ ही कहा कि मैंने सिद्धू की वजह से इस्तीफा नहीं दिया है। सिंह ने सिद्धू को कहा कि वह बड़ी त्रासदी है, वो मुख्यमंत्री के लिए ठीक नहीं है।

एक मीडिया चैनल पर बातचीत करते हुए कैप्टन ने संकेत देते हुए कहा कि अभी मैं नहीं कर सकता हूं कि पार्टी में रहना मुश्किल होगा या नहीं। लेकिन मैंने अपने पूरे जीवन के 52 साल पंजाब की जनता की सेवा में दिए हैं। जिसके लिए मुझे बहुत खुशी है। मुझे कुछ समय चाहिए। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि मैं बस इतना कह सकता हूं कि राजनीति में हमेशा एक विकल्प होता है। मैं अपने साथियों के साथ विचार विमर्श करूंगा और तभी इसको लेकर फैसला करूंगा। जबकि कैप्टन के बीजेपी में जाने को लेकर सोशल मीडिया पर कई खबरे आ रही हैं। इसको लेकर उन्होंने कहा कि अभी इस्तीफा दिए हुए सिर्फ दो से तीन घंटे ही हुए हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, एआईसीसी पर्यवेक्षक चंडीगढ़ में रहेंगे और पंजाब के अगले मुख्यमंत्री को आज रात या कल सुबह तक अंतिम रूप दिया जाएगा। इस पद के लिए सुनील जाखड़ रेस में सबसे आगे हैं। इसके अलावा अन्य में अंबिका सोनी, विजय इंदर सिंगला शामिल हैं। लेकिन कांग्रेस नए सीएम नेतृत्व में अगला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगी।

Next Story