Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus Updates: पाकिस्तान में भारत से बुरा हाल, अब तक 481 मामले सामने आए

कोरोना वायरस का असर भारत में ही नहीं पाकिस्तान में ज्यादा दिख रहा है। यहां एक सप्ताह के अंदर 481 मामले सामने आ गए हैं।

Coronavirus: भारत में कोरोना वायरस से हुई नौंवी मौत, गाजियाबाद में एक और पॉजिटिव केसCoronavirus

Coronavirus: भारत ही नहीं पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस का प्रकोप साफ दिख रहा है। यहां भारत से भी तेजी से मरीजों की संख्या बढ़ रही है। भारत में अब तक कोरोना वायरस के 250 मामले सामने आए हैं तो वहीं पाकिस्तान में कोरोना से तीसरी मौत हो चुकी है और अब तक 481 मामले सामने आए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, देश के विभिन्न हिस्सों में तेजी से फैल रहे वायरस से 40 से अधिक लोगों के संक्रमित होने के बाद भारत में कोरोन वायरस के मामले शुक्रवार को 250 मामले सामने आए। ताजा मामले मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, गुजरात, तेलंगाना, ओडिशा और छत्तीसगढ़ से सामने आए हैं।

नए मामले सामने आने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात कर रहे हैं और राज्यों को कोरोनो वायरस के प्रसार की जांच और रोकथाम के लिए तैयारियों के साथ चर्चा की। विश्व स्तर पर दावा किया गया है कि इस बीमारी से अब तक 10,000 से अधिक लोग बच चुके हैं।

पीएम मोदी ने एक कॉन्फ्रेंस कॉल में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कहा कि यह विश्वास न करें कि कोविद-19 मामलों को फैलने से रोकने के लिए उच्च तापमान किसी भी मदद का होगा। कॉन्फ्रेंस कॉल के दौरान कई राज्यों ने भी देश में पूर्ण रूप से बंद लागू करने के लिए कहा है।

वहीं सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं। महाराष्ट्र सरकार ने कहा कि देश के वाणिज्यिक केंद्र मुंबई और पुणे सहित प्रमुख शहरों में सभी कार्यस्थल 31 मार्च तक बंद रहेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने शहर के सभी मॉल बंद करने की घोषणा की। लेकिन किराने की दुकानों और फार्मेसियों को छूट दी गई है।

पाकिस्तान में इमरजेंसी जैसे हालात

पाकिस्तान ने अकेले सिंध में 252 सहित कोरोनो वायरस के 484 मामले सामने आए हैं। ये तेजी से हुए हैं। पाकिस्तान के पूर्वी प्रांत पंजाब में बड़े पैमाने पर फैलने का डर है। ईरान के साथ ताफ्तान सीमा पार स्थित संगरोध शिविरों में जांच की जा रही है। पहले से ही 484 मामलों में सकारात्मक परीक्षण किया गया।

Next Story
Top