Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Mausam ki Jankari : रविवार तक सर्दी से नहीं मिलेगी राहत, इन 15 जिलों में शीतलहर को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी

राजस्थान में बढ़ती ठंड ने लोगों की परिशानी बढ़ाई हुई है। शीतलहर के बीच गलन भरी सर्दी का असर लगातार बढ़ने से तापमान में गिरावट का दौर लगातार जारी है। मौसम विभाग ने 15 जिलों में शीतलहर चलने की चेतावनी देते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Rajasthan Mausam ki Jankari : रविवार तक सर्दी से नहीं मिलेगी राहत, इन 15 जिलों में शीतलहर को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी
X

राजस्थान मौसम की जानकारी

जयपुर। राजस्थान में मौसम अभी लोगों की और भी ज्यादा परेशानियां बढ़ाने वाला है। मौसम विभाग के अनसुार रविवार तक सर्दी से कोई राहत नहीं मिलने की उम्मीद है क्योंकि यहां तापमान में गिरावट जारी रहने वाली है। बढ़ती ठंड ने लोगों की परिशानी बढ़ाई हुई है। शीतलहर के बीच गलन भरी सर्दी का असर लगातार बढ़ने से तापमान में गिरावट का दौर लगातार जारी है। मौसम विभाग ने 15 जिलों में शीतलहर चलने की चेतावनी देते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। सीकर, जोबनेर, माउंटआबू, कोटा, बीकानेर, टोंक, फतेहपुर सहित कई इलाकों में कोहरा छाए रहने का दौर जारी है।

जयपुर समेत कई जगहों पर ठंडी हवाओं के साथ छाया कोहरा

जयपुर में बुधवार सुबह भी ठंडी हवाएं चली। दूरदराज की जगहों पर हल्का कोहरा छाया रहा। वहीं सुबह का तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। एक बार फिर प्रदेश में फतेहपुर का तापमान जनवरी के महीने में तीसरी बार माइनस में दर्ज किया गया। मंगलवार रात का तापमान यहां माइनस एक डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, वहीं जयपुर के जोबनेर का तापमान भी जमाव बिंदु के नजदीक दर्ज किया गया। यहां तापमान 1.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सीकर, भीलवाडा, गंगानगर, पिलानी, चूरू, फलौदी, डबोक सहित अन्य जगह प्रदेश में सबसे ठंडी रहा। यहां रात का तापमान पांच डिग्री के आसपास दर्ज किया गया।

माउंटआबू का तापमान फिर माइनस में पहुंचा

वहीं माउंटआबू का तापमान एक बार फिर माइनस में दर्ज किया गया। जिससे आसपास की जगहों पर बर्फ की हल्की परत जम गई, लोग फसलों को पाले से बचाने के लिए धुंआ आदि करते भी नजर आ रहे हैं।

Next Story