Logo
हरियाणा के सोनीपत में पत्नी पर प्रेमी व अन्य के साथ मिलकर अवैध संबंधों में बाधा बने जेबीटी शिक्षक की हत्या का आरोप लगा है। पुलिस ने मृतक के भाई की शिकायत पर पत्नी व प्रेमी सहित 10 के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

सोनीपत। गांव जाजी के स्कूल में कार्यरत गांव आंवली निवासी जेबीटी शिक्षक का शव उसके घर में बेड पर पड़ा मिला। मृतक की पत्नी पर ही प्रेमी के साथ मिलकर अवैध संबंध में बाधा बने पति की हत्या का आरोप लगा है। सोनीपत शहर थाना पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपकर जेबीटी शिक्षक के भाई चांद सिंह की शिकायत पर पत्नी व प्रेमी सहित 10 के खिलाफ हत्या सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। फिलहाल किसी आरोपी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है। मृतक कृष्ण फिलहाल अपनी पत्नी व दो बच्चों के साथ गांव से बाहर रहता था।

2007 में हुई थी शादी

गांव आंवली कृष्ण जाजी स्कूल में जेबीटी शिक्षक के पद पर कार्यरत था। 2007 में उसकी शादी बहु अकबरपुर निवासी मनीषा के साथ हुई थी तथा दोनों के एक बेटा व एक बेटी है। मृतक के भाई चांद सिंह ने बताया कि मनीषा का व्यवहार शुरू से ही ठीक नहीं था तथा उसके अवैध संबंधों के कारण दोनों में विवाद रहता था। जिससे बचने के लिए उसका भाई परिवार के साथ करनाल शिफ्ट हो गया। कृष्ण जब स्कूल जाता था तो उसकी भाभी प्रेमी को घर बुला लेती या खुद उसके पास चली जाती।

कई बार समझाया, पंचायतें भी की

उसे कई बार समझाया तथा उसके मायके वालों को भी अवगत करवाया। जिसे लेकर पंचायतें भी हुई, परंतु मायके वालों ने हमेशा बेटी का साथ देते हुए झूठे केस में पूरे परिवार को फंसाने की धमकी देकर चुप रहने के लिए कहा जाता। भाभी ने दोनों बच्चों को भी अपने वश में किया हुआ था। वह अक्सर वीडिया कॉल पर बच्चों की बात भी अपने प्रेमी से करवाती थी और उन्हें मिलाती थी।

पत्नी प्रेमी के साथ गई और बेटी को ले गई सहेली 

प्रेमी उसकी भाभी के साथ मिलकर उसे जान से मारने की धमकी देता था। कृष्ण ने 22 अप्रैल को पुलिस में शिकायत की थी। जिसके बाद मनीषा घर छोड़कर अपने प्रेमी के साथ चली गई। सीसीटीवी कैमरों में वह अपने प्रेमी के साथ जाती दिखाई दे रही थी। जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी 25 अप्रैल को पुलिस के पास दर्ज करवाई गई। उसकी भतीजी को भाभी की सहेली पिंकी बिना बताएं अपने साथ ले गई। जिसका अक्सर उसके भाई के घर आना जाना रहता था। जिसकी गुमशुदगी रिपोर्ट 27 अप्रैल को पुलिस के पास दर्ज करवाई गई। तलाश करने पर उसकी भतीजी बहालगढ़ के एक निजी अस्पताल में एक व्यक्ति के पास मिली तथा उसने अपनी मर्जी से आने की बात कहते हुए घर जाने से इंकार कर दिया। जिसकी सूचना पुलिस ने उसके भाई को भी दी थी।

सहेली ने बहन को दी सूचना 

चांद सिंह ने बताया कि सोमवार शाम को मनीषा की सहेली पिंकी ने कृष्ण की मौत की सूचना उनकी बहन कृष्णा को दी। जब हम वहां पहुंचे तो कृष्ण बेड पर मृत पड़ा मिला। जहां उसके भतीजा, भतीजी व पुलिसकर्मी मौजूद थे। मुझे शक है कि कृष्ण की हत्या उसकी मनीषा, उनके बच्चों व प्रेमी के साथ भाभी की मां, चाचा, मौसेरे व फुफेरे भाई दोस्त पिंकी ने की है। इससे पहले भाभी ने भाई पर तलाक का केस भी डाला था। जिसके कुछ दिन बाद मनीषा ने अपने सहेली के बेटे के साथ बेटी को वापस भेज दिया था। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

भाई ने लगाए हत्या के आरोप

शिक्षक का शव घर में संदिग्ध हालत में मिला है। शव का पोस्टमार्टम खानपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कराया है। एसीपी राहुल देव ने भी निरीक्षण किया है। एफएफएल की टीम बुलाकर सबूत जुटाए हैं। भाई ने हत्या का आरोप लगाया है। मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या के कारणों का पता लग सकेगा।इंस्पेक्टर देवेंद्र कुमार, थाना प्रभारी, शहर सोनीपत

5379487