Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PHQ घेरने निकले पुलिस वालों के परिजन: पुलिस ने रास्ते में रोका, अस्थाई जेल बनाकर सप्रे शाला मैदान भेजा गया, परिजनों ने पुलिस पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोप

LIVE UPDATE: पुलिस परिवार के आंदोलन को कुचलने के लिए सरकार हुई सक्रिय। परिजनों को सप्रे शाला स्थित अस्थाई जेल में रखा गया। पुलिस परिवार के सदस्यों ने रायपुर पुलिस पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोप। मारपीट और घसीटने की कही बात। हमारे साथ बने रहिये इस ख़बर पर पल पल की जानकारी के लिए..

PHQ घेरने निकले पुलिस वालों के परिजन: पुलिस ने रास्ते में रोका, अस्थाई जेल बनाकर सप्रे शाला मैदान भेजा गया, परिजनों ने पुलिस पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोप
X

रायपुर: राज्य पुलिस के निचले लेवल के कर्मचारी एक बार फिर अपनी मांगों को लेकर आंदोलन पर उतारू हो गए हैं। पुलिस परिवारों से जुड़े लोगों ने अपनी मांगें मनवाने सोमवार को नवा रायपुर में प्रदर्शन कर पुलिस मुख्यालय का घेराव करने निकले हैं। आन्दोलन शुरू होते ही परिजनों को बीच रास्ते में ही रोका जा रहा...परिजनों को सप्रे शाला स्थित अस्थाई जेल में लेकर पहुंच रही है पुलिस... पुलिस परिवार(police family members) से जुड़े उनके नेता नवीन राव ने बताया कि सोमवार को राज्य के अलग-अलग जिलों के ढाई से तीन हजार(three thousand) पुलिस परिवार के सदस्य आंदोलन में शामिल होने रायपुर पहुंचे हैं, इनमें महिलाओं की संख्या ज्यादा है।

पुलिस परिवार के संगठन के छत्तीसगढ़ महासचिव नवीन राव के मुताबिक पुलिस विभाग के तृतीय श्रेणी के कर्मचारी, जिला तथा सशस्त्र बल के जवानों के साथ ट्रेड सहायक, आरक्षक, गोपनीय, नगर सैनिकों तथा जेल प्रहरी के परिवार से जुड़े लोग आंदोलन में शामिल होने रायपुर पहुंच रहे हैं। पुलिस परिवार के सदस्य नवा रायपुर स्थिति अटल पार्क में उपस्थित हुए। इसके बाद अपनी मांगों को लेकर पुलिस मुख्यालय का घेराव करने निकले।

पुलिस परिवार से जुड़े लोगों की मांग है कि निचले स्तर के पुलिसकर्मियों शोषण पूरी तरह से बंद हो, इसके साथ ही उनसे पुलिस अफसरों द्वारा जो घरेलू तथा अपने निजी कार्य कराए जाते हैं, उस पर रोक लगाई जाए। वेतन विसंगति दूर करने के साथ अन्य सरकारी विभाग के कर्मचारियों को जो सुविधाएं मिलती हैं, उस तरह की सुविधाएं निचले स्तर के पुलिसकर्मियों को दी जाए। साथ ही पुलिस परिवार की सबसे बड़ी मांग है पुलिसकर्मियों को अनिवार्य रूप से साप्ताहिक अवकाश देने के साथ काम का समय निर्धारित किया जाए। देखते रहिये लगातार नए वीडियो..

  • LIVE UPDATE-

11:am

मंत्रालय और पुलिस मुख्यालय घेरनें निकले पुलिस परिवार के लोग।

आन्दोलन शुरु होनें से पहले अलर्ट हुई पुलिस।

जगह जगह रोका जा रहा प्रदर्शनकारियों को।

विभिन्न मांगो को लेकर प्रदर्शन करनें निकले पुलिस परिवार के लोग।

तीन साल बाद फिर पुलिस परिवार का आन्दोलन ले रहा बड़ा रुप।

रेलवे स्टेशन। बस स्टैण्ड रायपुर की सीमाओं में लगाया गया पुलिस बल।

12:am

परिजनों को बीच रास्ते में ही रोका जा रहा...परिजनों को सप्रे शाला स्थित अस्थाई जेल में लेकर पहुंच रही है पुलिस...


Next Story