Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महिलाओं को पार्टनर से ज्यादा होती है ''मोबाइल'' की जरूरतः रिसर्च

स्मार्टफोन के उपयोग के कारण आपसी संबंध कमजोर पड़ रहे हैं।

महिलाओं को पार्टनर से ज्यादा होती है मोबाइल की जरूरतः रिसर्च
X
नई दिल्ली. अगर आपकी पत्नी आपके साथ कम वक्त बिता रही है और रिश्तों की गर्मजोशी भी घटती जा रही है तो इसका दोष आप किसी और को नहीं दे सकते हैं बल्कि आप उन्ही के स्मार्टफोन को दे सकते हैं। जी हां- लंदन में हुए एक रिसर्च के मुताबिक, करीब 20 फीसदी महिलाएं ऐसी हैं जिन्होने इस बात को स्वीकारा है कि महिलाएं अपने मोबाइल के सामने अपने पार्टनर तक को भूल जाती है।
अब स्मार्टफोन पर निर्भरता इतनी बढ़ गई है कि इस रिसर्च में भाग लेने वाली 20 फीसदी प्रतिभागियों ने स्वीकार किया कि वह अपने साथी के बिना तो पूरा हफ्ता काट सकती हैं, लेकिन स्मार्टफोन के बिना नहीं।
हाल ही में हुए इस रिसर्च में इस बात का दावा किया है और एक आंकड़ा निकाला गया है। जिसे जानकर आपको जरूर हैरानी होगी। क्या आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि महिलाओं के पास इतने सारे काम होते हुए भी वह अपने घंटों का समय मोबाइल के साथ बिताती है। बता दें कि महिलाएं सोशल मीडिया, ईमेल, मैसेज भेजने आदि में हर हफ्ते औसतन 12 घंटे का वक्त बिताती हैं।
इतना ही नहीं इस रिसर्च में यह बात भी सामने आई है कि जो महिलाएं स्मार्टफोन पर ज्यादा वक्त तक निर्भर हैं, उनमें तनाव, गुस्सा और डर देखा गया है, जब उन्हें अपने फोन पर वह नहीं मिला जो वह देखना चाहती थीं, इससे उनके व्यवहार में प्रतिक्रिया भी देखा गया है। इन डिजिटल डिवाइसों पर ज्यादा वक्त बिताने से आंखों पर जोर पड़ता है। लोगों का कहना है कि दिन खत्म होने तक उनकी आंखें थक जाती हैं। स्मार्टफोन के उपयोग के कारण आपसी संबंध कमजोर पड़ रहे हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट
पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story