Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अगर आप टीनएज में हैं तो अपनी मां से जरूर शेयर करें ये बातें

एक मां ही होती है जो अपनी बेटी की हर बात उसके बिना कहे ही समझ जाती है। बेटी के लड़खड़ाते कदम को संभालने वाली उसकी मां ही होती है। स्पेशली बेटी जब टीनएज में आती है, तो उसके लिए उसकी मां ही सब कुछ होती है। इस उम्र में बेटी को हर बात अपनी मां को बतानी चाहिए।

अगर आप टीनएज में हैं तो अपनी मां से जरूर शेयर करें ये बातें
X
टीनएज गर्ल्स को ये बातें अपनी मां को जरूर बतानी चाहिए (फाइल फोटो)

मां और बेटी का रिश्ता दुनिया के खूबसूरत रिश्तों में से एक है। कहा जाता है कि एक लड़की के लिए उसकी मां सबसे अच्छी दोस्त होती है। एक मां ही होती है जो अपनी बेटी की हर बात उसके बिना कहे ही समझ जाती है। बेटी के लड़खड़ाते कदम को संभालने वाली उसकी मां ही होती है। स्पेशली बेटी जब टीनएज में आती है, तो उसके लिए उसकी मां ही सब कुछ होती है। इस उम्र में बेटी को हर बात अपनी मां को बतानी चाहिए। इसी बीच आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि टीनएज की लड़कियों को अपनी मां से कौन सी बातें नहीं छिपानी चाहिए।

स्कूल - कॉलेज की बात

कहा जाता है कि टीनएज एक ऐसा समय होता है जब बच्चे ता मन काफी चंचल होता है। इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं। इस उम्र में बच्चे की दुनिया ही काफी अलग होती है। वहीं इस उम्र से छोटा सा भी गलत कदम जिंदगी खराब कर सकता है। इस उम्र में लड़कियों को अपनी मां से स्कूल और कॉलेज की बातें जरूर बतानी चाहिए। ताकि आपकी मां आपके अच्छे बुरे फैसले को जान सके।

प्यार के बारे में

हर लड़की की जिंदगी में कभी न कभी ऐसा समय जरूर आता है जब आपको कोई अच्छा लगने लगता है। वहीं अगर टीनएज में ऐसा होता है तो आपको यह बात अपनी सहेली को बताने से पहले अपनी मां को बतानी चाहिए। क्योंकि आपकी मां आपकी सहेली से ज्यादा अनुभवी होती है। वे आपकी सहेली से बेहतर गलत और सही का बता सकती है।

Also Read: इन बातों से पता लगता है कि आपके बेस्ट फ्रेंड को आपसे प्यार हो गया है

करियर के बारे में

बेटी को अपने करियर के बारे में अपनी मां को जरूर बताना चाहिए। आपको अपने सपने के बारे में अपनी मां को जरूर बताना चाहिए। आपके सपने पूरे करने में आपका साथ आपकी मां ही दे सकती है। इसके साथ ही आपके करियर के लिए क्या सही है और क्या गलत ये आपकी मां से बेहतर और कोई नहीं जानता। कई बार टीनएज गर्ल्स अपने करियर से जुड़े गलत डिसीजन ले लेती हैं। इसलिए आपको चाहिए कि आप अपने करियर को लेकर अपनी बातें मां से जरूर शेयर करें।

Next Story