Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

55% इंडियन अपने पार्टनर के प्रति नहीं हैं वफादार, पुरुषों के मुकाबले महिलाएं ज्यादा होती हैं बेवफा : रिसर्च

जहां पुरूष 55% बेवफा होते हैं। वहीं 56 प्रतिशत महिलाएं(Women) बेवफाई करती हैं। 53 प्रतिशत महिलाओं का कहना है कि शादी(Marriage) होने के बाद भी वो किसी और के साथ रिलेशन(Relation) में रही हैं। वहीं इस बात 43 फीसद पुरूषों ने हामी भरी।

55% इंडियन अपने पार्टनर के प्रति नहीं हैं वफादार, पुरुषों के मुकाबले महिलाएं ज्यादा होती हैं बेवफा : रिसर्च
X

आपने भी अक्सर बड़ों बुजुर्गों को कहते हुए सुना होगा कि पति पत्नी का रिश्ता (Relation) कई जन्मों का होता है। वहीं इस रिश्ते में कई बार ऐसी सिच्यूएशन आ जाती है कि पति -पत्नी (Husband Wife) में से कोई एक बेवफाई पर उतर आता है। वहीं हाल ही में हुई रिसर्च(Research) से सामने आया है कि 55 प्रतिशत इंडियन(Indian Couple) अपने पार्टनर के प्रति वफादार नहीं हैं। कई केस में देखा जाता है कि जब अपने पार्टनर से समय और प्यार नहीं मिलता है, तो वो दूसरे शख्स की तरफ खिंचे चले जाते हैं। जिनसे उन्हें सब मिलता है। इसी बीच आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस कारण पार्टनर बेवफा हो जाते हैं।

हाल ही में हुई रिसर्च से एक और खुलासा हुआ है कि पुरषों के मुकाबले महिला ज्यादा बेवफा होती हैं।जहां पुरूष 55% बेवफा होते हैं। वहीं 56 प्रतिशत महिलाएं(Women) बेवफाई करती हैं। 53 प्रतिशत महिलाओं का कहना है कि शादी(Marriage) होने के बाद भी वो किसी और के साथ रिलेशन(Relation) में रही हैं। वहीं इस बात 43 फीसद पुरूषों ने हामी भरी।

पार्टनर के बेवफा होने के कई कारण हो सकते हैं। वहीं इन्ही कारणों से में कुछ कारण आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं।

पार्टनर को टाइम नहीं देना

जब पार्टनर एक दूसरे को टाइम नहीं देते हैं, तो उनके बीच में दूरियां आने लगती हैं। खुद का अकेलापन खत्म करने के लिए वो कही और सहारा ढूंढने लगते हैं।

फैमिली रिलेटेड लड़ाई

जब आप एक दूसरे को अच्छे से नहीं समझते हैं और छोटी छोटी बातों पर लड़ने लगते हैं। वहीं एकदूसरे की फैमिली को अपनी फैमिली न समझते हुए आप आपस में लड़ने लगते हैं। ऐसे में घर से तंग आकर बाहर प्यार ढूंढने लगते हैं।

स्पोर्ट नहीं मिलता

जब पार्टनर आपस में इमोशनी कनेक्ट नहीं होते हैं, उनके रिश्ते में भी वो एहसास नहीं रहता है। जिस कारण उन्हें परेशानी के वक्त अपने पार्टनर से स्पोर्ट नहीं मिलता है और वो बाहर प्यार की तलाश करने लगते हैं।

Also Read: लड़कों का दिमाग खराब करती हैं लड़कियों की ये आदतें, कहीं आप तो ऐसा नहीं करतीं ?

रिस्पेक्ट न मिले

जब पार्टनर को एक दूसरे से रिस्पेक्ट नहीं मिलती है जिसके वो हकदार हैं। वहीं जब उन्हें रिस्पेक्ट किसी और शख्स से मिलने लगती है तो वो उनकी तरफ अटरेक्ट हो जाते हैं।

जबरदस्ती की शादी

कई बार कुछ लड़के - लड़कियां अपने पैरेंट्स के दवाब में आकर शादी कर लेते हैं। ऐसे में शादी के बाद एक्सट्रा मेरिटल अफेयर के चांस बढ़ जाते हैं।

Next Story