Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रक्षाबंधन 2018 : राखी पर पहनें धागे से बनी ये ''थ्रेड ज्वेलरी'', दिखेंगी सबसे जुदा

जल्द ही रक्षाबंधन आने वाला है। अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए आपको ड्रेसअप और मेकअप के साथ ही मैचिंग ज्वेलरी भी सेलेक्ट करनी होगी। फेस्टिव लुक के लिए थ्रेड ज्वेलरी इन दिनों ट्रेंड में है।

रक्षाबंधन 2018 : राखी पर पहनें धागे से बनी ये

जल्द ही रक्षाबंधन आने वाला है। अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए आपको ड्रेसअप और मेकअप के साथ ही मैचिंग ज्वेलरी भी सेलेक्ट करनी होगी। फेस्टिव लुक के लिए थ्रेड ज्वेलरी इन दिनों ट्रेंड में है। आप भी इन्हें कैरी कर, डिफरेंट लुक पा सकती हैं।

तीज-त्योहारों में ट्रेडिशनल ज्वेलरी पहनने का चलन है। लेकिन वे काफी हैवी होती हैं, ऐसे में थ्रेड ज्वेलरी को ट्राई किया जा सकता है। इसका लुक बिल्कुल ट्रेडिशनल ज्वेलरी जैसा होता है।

फीचर डेस्क

रक्षाबंधन 2018 आने वाला है। तीज-त्योहारों में ट्रेडिशनल ज्वेलरी पहनने का चलन है। लेकिन वे काफी हैवी होती हैं, ऐसे में थ्रेड ज्वेलरी को ट्राई किया जा सकता है। इसका लुक बिल्कुल ट्रेडिशनल ज्वेलरी जैसा होता है। राखी के मौके पर आप अपने ड्रेसअप के साथ इस स्टाइलिश ज्वेलरी को टीमअप कर सकती हैं। इसकी कुछ खास क्वालिटीज भी हैं, जो थ्रेड ज्वेलरी को खास बनाती है। इन दिनों अलग-अलग डिजाइन की थ्रेड ज्वेलरी मार्केट में अवेलेबल हैं। इसमें कलर, डिजाइन की बड़ी रेंज मौजूद है...

यह भी पढ़ें : रक्षाबंधन 2018: खादी से पाएं टेडिशनल और ट्रेंडी लुक

लाइटवेटेड

थ्रेड ज्वेलरी, धागे से बनी ज्वेलरी होती है। इस वजह से काफी लाइट वेटेड होती है। पहनने में भी बहुत कंफर्टेबल होती है। लेकिन देखने में किसी हैवी ज्वेलरी जैसा लुक ही देती है। आप भी अपने पसंद की थ्रेड ज्वेलरी रक्षाबंधन के मौके पर पहन सकती हैं।

डिजाइन-कलर

थ्रेड ज्वेलरी में आपको तरह-तरह के डिजाइन और कलर मिल जाएंगे। आप अपनी ड्रेस के अकॉर्डिंग डिफरेंट ज्वेलरी चूज कर सकती हैं। थ्रेड ज्वेलरी में ब्राइट कलर ज्यादा चलन में हैं। लेकिन ब्लू, रेड, ग्रीन, पिंक, यलो कलर्स को ज्यादा पसंद किया जा रहा है। ईयररिंग में तो थ्रेड ज्वेलरी की काफी वैरायटी मौजूद है।

हर ड्रेसअप पर परफेक्ट

थ्रेड ज्वेलरी की खासियत है कि यह ट्रेडिशनल ड्रेस साड़ी, सलवार-सूट के साथ खूब फबती है। साथ ही यह इंडो-वेस्टर्न ड्रेसअप के साथ भी अच्छी लगती है। अगर आप इस रक्षाबंधन के मौके पर जींस-कुर्ती पहन रही हैं तो थ्रेड ज्वेलरी आपके लुक में चार चांद लगा देगी।

यह भी पढ़ें : रक्षा बंधन 2018: छोटे से लेकर बड़े को बांधें ऐसी राखी

रखें ध्यान

- जब थ्रेड ईयररिंग्स कैरी करें तो अपने फेस कट को ध्यान में रखें। अगर आपका फेस शेप राउंड है तो आप लंबे ईयररिंग्स कैरी करें। अगर आपका फेस ट्राईएंगल शेप का है तो ब्रॉड एंगल शेप के ईयररिंग्स चूज करें।

- इसी तरह जब आप नेकपीस कैरी करें तो अपनी नेकलाइन का भी ध्यान रखें। अगर आपकी ड्रेस की नेकलाइन वी शेप है तो वी शेप नेकपीस और पेंडेंट पहन सकती हैं। वहीं आपकी ड्रेस की नेकलाइन राउंड है तो आप लॉन्ग नेकपीस पहन सकती हैं।

Next Story
Share it
Top