logo
Breaking

सुबह शारीरिक संबंध बनाने के होते हैं ये फायदे

डिप्रेशन की एक वजह पार्टनर का एक दूसरे को पर्याप्त वक्त न देना है।

सुबह शारीरिक संबंध बनाने के होते हैं ये फायदे
नई दिल्ली. आज की लाइफस्टाइल में अधिकांश लोगों के डिप्रेशन का मामला सामने आया है। वैसे तो डिप्रेशन की कई वजह हो सकती है। लेकिन इस बीमारी के होने की एक मुख्य वजह पार्टनर्स का एक दूसरे को पर्याप्त वक्त न देना भी है। दरअसल, हाल ही में हुए एक शोध के मुताबिक, बिजी शेड्यूल की वजह से व्यक्ति कई तरह की जानलेवा बीमारियों की चपेट में आ जाता है। लेकिन शोधकर्ताओं का कहना है कि सुबह के समय शारीरिक संबंध बनाना सेहत के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।
अगर आप सुबह के समय शीरिक संबंध बनाते हैं तो ऐसे में इच्छाशक्ति प्रबल होती है। इतना ही नहीं सुबह के समय संबंध बनाने से आप दिल की बीमारी से कोसो दूर हो जाते हैं। दरअसल, सुबह के वक्त आप टेंशन फ्री होते हैं जिससे दिल का दौरा पड़ने की आशंका कम हो जाती है। और आप मानसिक तनाव से दूर रहते हैं।
रिसर्चर्स का कहना है कि पार्टनर के बीच अगर शारीरिक संबंध सही नहीं होगा तो ऐसे में व्यक्ति डिप्रेशन का शिकार हो सकता है। इसलिए अगर खुद को मानसिक बीमारी से दूर रखना है तो सुबह के दौरान संबंध बनाना सेहत के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। ऐसा करना आपके वजन को कम करने में भी मदद करता है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Share it
Top