Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Makeup Tips : आपकी ये गलती खराब कर सकती है आपका मेकअप वाला लुक

आप जानती हैं कि फाउंडेशन (Foundation) अप्लाई करने से मेकअप (Makeup) का बेस बनता है, जिससे आपकी खूबसूरती उभरकर आती है। अगर फाउंडेशन आपकी स्किन (Skin) की हिसाब से नहीं होगा तो मेकअप डल नजर आएगा।

Makeup Tips : आपकी ये गलती खराब कर सकती है आपका मेकअप वाला लुक
X

Makeup Tips : आपकी ये गलती खराब कर सकती है आपका मेकअप वाला लुक

Makeup Tips : कई महिलाएं फाउंडेशन बाजार से खरीद तो लाती हैं, लेकिन कई बार अपने लिए परफेक्ट फाउंडेशन चुन नहीं पाती है। आप जानती हैं कि फाउंडेशन (Foundation) अप्लाई करने से मेकअप (Makeup) का बेस बनता है, जिससे आपकी खूबसूरती उभरकर आती है। अगर फाउंडेशन आपकी स्किन (Skin) की हिसाब से नहीं होगा तो मेकअप डल नजर आएगा।यह आपकी खूबसूरती बढ़ाने की बजाय आपके चेहरे को और खराब कर सकता है। यहां आपको कुछ टिप्स बताए जा रहे हैं, जिनसे आप आइडिया ले सकती हैं कि आपको किस तरह का फाउंडेशन लेना चाहिए।

1- फाउंडेशन का शेड स्किन टोन से मैच करना जरुरी

फाउंडेशन का शेड, स्किन टोन से मैच करना चाहिए। इसलिए फाउंडेशन खरीदने से पहले इसके शेड को टेस्ट कर लें। इसके लिए फाउंडेशन को अपनी कलाई या हाथ के किसी हिस्से में लगाकर अच्छी तरह ब्लेंड करें। अगर फाउंडेशन का शेड आपकी स्किन से मैच कर रहा है, तभी उसे खरीदें।

2- स्किन टाइप का भी रखें ध्यान

फाउंडेशन अप्लाई करने से पहले अपनी स्किन टाइप का भी ध्यान रखें। अगर आपकी स्किन ऑयली है तो ऑयलबेस्ड फाउंडेशन खरीदने से बचें। इसके बजाय ऑयलफ्री फाउंडेशन यूज करें।

3- ड्रॉय स्किन के लिए बेस्ट है टिंटेड फाउंडेशन

ड्राय स्किन वाली महिलाओं को टिंटेड फाउंडेशन ट्राई करना चाहिए। इस फाउंडेशन में मॉयश्चराइजर होता है, जो स्किन में नमी बनाए रखता है। इस फाउंडेशन से फेस पर खिंचाव की समस्या भी नहीं होती है।

4- सीजन का भी रखें ध्यान

फाउंडेशन चूज करते वक्त सीजन का भी ध्यान रखना चाहिए क्योंकि हर सीजन में स्किन टोन एक जैसी नहीं रहती है। इसलिए एक ही कलर का फाउंडेश्न हर सीजन में यूज नहीं करना चाहिए।

Next Story