Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाली तीज 2018: हरियाली तीज पर महिलाएं खूबसूरत दिखने अपनाएं ये टिप्स

जब आप तीज के दिन पहनावे में कोई कमी नहीं रखती हैं तो फिर मेकअप को कैसे नजरअंदाज कर सकती हैं। लेकिन सही टेक्नीक के साथ किया गया मेकअप ही आपके लुक को अट्रैक्टिव बना सकता है।

हरियाली तीज 2018: हरियाली तीज पर महिलाएं खूबसूरत दिखने अपनाएं ये टिप्स

जब आप तीज के दिन पहनावे में कोई कमी नहीं रखती हैं तो फिर मेकअप को कैसे नजरअंदाज कर सकती हैं। लेकिन सही टेक्नीक के साथ किया गया मेकअप ही आपके लुक को अट्रैक्टिव बना सकता है। हम यहां बता रहे हैं तीज मेकअप लुक क्रिएट करने का तरीका।

तीज में महिलाएं खूब सजती-संवरती हैं। मेकअप भी करती हैं, लेकिन तीज-त्योहारों में अट्रैक्टिव लुक पाने के लिए मेकअप बहुत ज्यादा करने से बचना चाहिए। सिंपल-सोबर मेकअप लुक भी आपकी खूबसूरती को निखार सकता है। इसके लिए आपको कुछ मेकअप टेक्नीक्स को अपनाना होगा।

क्लीनिंग

मेकअप करने से पहले आपका फेस बिल्कुल क्लीन होना चाहिए। चेहरे पर किसी तरह की डस्ट या ऑयल बाकी न रहे। तभी मेकअप से चेहरे पर निखार नजर आएगा। इसके लिए पहले अपने चेहरे को क्लींजिंग मिल्क से साफ करें।

टोनिंग

फेस के लिए टोनिंग भी बहुत जरूरी है। इसके लिए आप किसी मलमल के कपड़े में बर्फ रखकर चेहरे पर धीरे-धीरे मसाज करें। इससे स्किन पोर्स बंद हो जाएंगे, जिससे मेकअप भी लंबे समय तक टिका रहेगा।

इसे भी पढ़ें: लॉन्ग लास्टिंग मेकअप के लिए अपनाएं ये मेकअप टेक्नीक

फाउंडेशन

आमतौर पर स्किन टोन से मिलता-जुलता फाउंडेशन ही अप्लाई करना चाहिए। अगर आप तीज के लिए फाउंडेशन को सेलेक्ट कर रही हैं तो गोल्ड फाउंडेशन चूज कर सकती हैं। इसे चेहरे पर लगाकर गीले स्पंज से ब्लेंड करें।

ब्लशर

फाउंडेशन के बाद अपने फेस पर ब्लशर का यूज करें। इससे मेकअप उभरकर आएगा। ब्लशर को चीकबोन पर लगाकर धीरे से ऊपर और नीचे की तरफ घुमाएं। इसके बाद चीकबोन पर हल्के कलर का हाईलाइटर भी लगाएं। इससे चेहरा और भी खूबसूरत नजर आएगा।

आई मेकअप

आमतौर पर हरियाली तीज पर हरे रंग की ड्रेसेज ज्यादा पसंद की जाती हैं। इसलिए आई मेकअप में भी ग्रीन कलर शेड्स यूज किए जाते हैं। इसके अलावा इस अवसर पर थ्री शेड, डबल शेड आई शैडो अप्लाई की जाती हैं। आप भी इन्हें ट्राई कर सकती हैं।

साथ ही आप आईलाइनर भी डार्क शेड में लगा सकती हैं। आई मेकअप को फाइनल टच देने के लिए आंखों पर मस्कारा लगाएं। चाहें तो लिक्विड काजल के बजाय पेंसिल काजल का यूज कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: सोते समय बालों को खोलकर नहीं बांधकर सोने से होते हैं ये कमाल के फायदे

लिपस्टिक

आजकल डबल शेड लिप मेकअप का ट्रेंड है। इसमें लिप लाइनर को थोड़ा मोटा लगाया जाता है, फिर नियोन कलर की लिपस्टिक का इस्तेमाल किया जाता है। वैसे आप ड्रेस के कलर से मैच करती लिपस्टिक भी होंठों पर अप्लाई कर सकती हैं। इससे आपका लुक पूरी तरह चेंज हो जाएगा।

खास हो हेयर स्टाइल

आप कितना भी अच्छा मेकअप कर लें, अगर हेयर स्टाइल सही नहीं है तो लुक परफेक्ट नहीं लगता है। इसलिए जरूरी है कि अपने हेयर स्टाइल को परफेक्ट रखें। बालों में सामने की तरफ से पफ बनाएं, फिर क्लिप्स की मदद से सामने के बाल थोड़े-थोड़े लेकर पीछे की ओर घुमाकर पिनअप करें, सिंपल हेयरस्टाइल तैयार है।

अगर बाल लंबे हैं तो चोटी या जूड़ा बना सकती हैं। इन दिनों हेयरस्टाइल में वेट लुक भी इन है। आप बालों में जैल लगाकर लो बन बना सकती हैं। इसके अलावा बालों को अगर खुला रखना चाहती हैं तो फ्रंट से ब्रेडेड हेयरस्टाइल बनाकर पीछे के बालों को खुला छोड़ सकती हैं।

Share it
Top