Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

F-DAY SPECIAL: जानिए क्या कहते हैं आपके स्टार, आखिर दोस्ती का मतलब क्या?

बिना दोस्ती के जीवन नीरस है। दोस्त ही हैं, जो जीवन में बहार लाते हैं, हमें जीवंत बनाते हैं।

F-DAY SPECIAL: जानिए क्या कहते हैं आपके स्टार, आखिर दोस्ती का मतलब क्या?
X
दोस्ती का मतलब जिंदगी में फन
बिना दोस्ती के जीवन नीरस है। दोस्त ही हैं, जो जीवन में बहार लाते हैं, हमें जीवंत बनाते हैं। बता रहे हैं कुछ फिल्म स्टार्स, जिंदगी में दोस्ती उनके लिए क्या मायने रखती है, वे दोस्तों के साथ जिंदगी का लुत्फ कैसे उठाते हैं? ये स्टार यह भी बता रहे हैं,
जानिए, इडली बनाने की डिफरेंट रेसिपी, जिसका स्वाद भाएगा सबको
इनके कौन हैं बेस्ट फ्रेंड्स।
1- तब्बू. मेरा मानना है कि अच्छा वक्त हो या बुरा, दोस्त ही होते हैं, जो हमेशा साया बनकर साथ रहते हैं। मैंने अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं, उस दौरान मेरे सबसे करीबी दोस्त हमेशा मेरे साथ थे। मुझे उनको पुकारने की भी जरूरत नहीं पड़ती थी। वे हमेशा मदद के लिए तैयार रहते थे। क्योंकि वो मुझे बहुत प्यार करते हैं। मैं जब अपने दोस्तों के साथ होती हूं तो सब कुछ भूल जाती हूं। मुझे उनके साथ बहुत मजा आता है। अपने सब दोस्तों का नाम तो मैं नहीं बता पाऊंगी। लेकिन इंडस्ट्री में मेरे सबसे करीबी दोस्त अजय देवगन, फराह और साजिद हैं। फराह और साजिद तो इतने मस्तीखोर हैं कि मैं उनके साथ जब होती हूं तो हंस-हंस के मेरे पेट में दर्द हो जाता है। फें्रडशिप-डे पर मैं अपने दोस्तों के साथ वक्त तो नहीं बिता सकूंगी,क्योंकि मैं शूटिंग कर रही हंू। लेकिन मैसेज के जरिए जरूर सबको फ्रेंडशिप-डे विश करूंगी। मैं सबसे यह जरूर कहना चाहूंगी, हमें दोस्ती का रिश्ता बहुत सहेज कर रखना चाहिए।
2- जैकलीन फर्नांडिस. फ्रेंडशिप-डे के मौके पर मैं अपने सभी दोस्तों को हैप्पी फे्रंडशिप डे कहना चाहूंगी, जो मेरे दिल के करीब हैं, मेरी जिंदगी में बहुत अहमियत रखते हैं। अपने देश से दूर अंजान शहर में सिर्फ अच्छे दोस्तों की बदौलत ही मैं टिकी हुई हूं। फिल्म इंडस्ट्री में मेरे कई सारे अच्छे दोस्त हैं, जैसे रितेश देशमुख, सलमान खान, साजिद और सोनम कपूर। ये मेरे ऐसे दोस्त हैं, जो हमेशा हर पल मेरे सुख-दुख में साथ होते हैं। सलमान जहां मेरे सबसे बडेÞ-शुभचिंतक हैं, मैं उन पर आंख मूंदकर यकीन करती हूं। वहीं दूसरी तरफ सोनम कपूर मेरी उन दोस्तों में से एक हैं, जो मेरे दिल के बहुत करीब हैं। मैं उसको पिछले तीन साल से जानती हूं। हमारी इतनी गहरी दोस्ती है कि हम दोनों एक दिन भी अगर एक दूसरे से बात ना करें तो हमारा खाना हजम नहीं होता है। मजे की बात तो ये है कि हमारी दोस्ती पिछले तीन सालों से है, लेकिन हमने अभी तक एक भी फिल्म साथ नहीं की है। मुझे सोनम का डेÑसिंग सेंस बहुत पसंद है। यही वजह है कि मुझे उसके साथ शॉपिंग करना बहुत अच्छा लगता है। मैं उसको स्टाइल आइकॉन मानती हूं। वो कुछ भी पहन ले ,अच्छी लगती है। सोनम मेरी बहुत प्यारी दोस्त है। हम जब भी मिलते हैं, बातें करने के लिए बहुत सारे टॉपिक्स होते हैं। हम दोनों को ही गॉसिप्स में बहुत मजा आता है। हम जब मिलते हैं तो समय का पता ही नहीं चलता।
3- आलिया भट्ट. फ्रेंडशिप-डे मेरे लिए बहुत इंपॉर्टेंट है, क्योंकि मेरे ढेर सारे फ्रेंड्स हैं इंडस्ट्री में भी और इंडस्ट्री के बाहर भी। जैसे इंडस्ट्री में मेरी अच्छी दोस्ती वरुण, सिद्धार्थ, अर्जुन, परिणीति, सभी के साथ है, वहीं फिल्म से बाहर मेरी बेस्ट फ्रेंड का नाम है मेघना। हम दोनों बचपन के दोस्त हैं। बड़े होने के बाद हम दोनों ही अपनी-अपनी जिंदगी में बिजी हो गए लेकिन आज भी हम मिलते रहते हैं। जब मेघना और मैं मिलते हैं तो हमारी दोस्तों की पूरी टोली भी हमारे साथ शामिल होती है। हम इतना एंज्वॉय करते हैं कि आपको बता नहीं सकती। अभी हाल ही में मैं अपने ही दोस्तों के ग्रुप की एक फ्रेंड की शादी में गोवा गई थी। वहां पर मैंने उसकी शादी में हर सेरिमनी एंज्वॉय की। जब मैं उन पलों को याद करती हंू तो मुस्कुराए बिना नहीं रह पाती। अगर प्रोफेशनल दोस्तों की बात करूं तो वरुण और अर्जुन के साथ मेरी बहुत अच्छी दोस्ती है, हम जब भी मिलते हैं, बहुत धमाल करते हैं। वरुण तो मेरे फालतू जोक्स से ही परेशान हो जाता है। हाथ जोड़कर बोलता है- बस मेरी मां। सिद्धार्थ भी मेरा अच्छा दोस्त है, लेकिन वह थोड़ा अलग टाइप का है। वो शांत स्वभाव का है। लेकिन उसका भी सेंस आॅफ ह्यूमर बहुत अच्छा है। जहां तक अर्जुन का सवाल है तो वह दिल का बहुत साफ है ,उसमें वह सब गुण मौजूद हैं, जो हर इंसान अपने खास दोस्त में ढूंढ़ता है। ओवर एंड आॅल, दोस्तों का साथ हमेशा मजेदार होता है।
4- वरुण धवन. दोस्ती की अगर बात करें तो मुझे देव साहब का एक गाना हमेशा याद आता है- जो भी प्यार से मिला, हम उसी के हो लिए। मैं भी यारों का यार हूं। दोस्ती मेरे लिए बहुत मायने रखती है। मुझे ऐसा लगता है, दोस्तों के बिना जिंदगी में फन नहीं है। इनफैक्ट दोस्तों के बिना जिंदगी है ही नहीं। बचपन से लेकर आज तक मेरे कई सारे दोस्त हैं। फिल्म इंडस्ट्री में भी मेरे कई सारे दोस्त हैं, जैसे आलिया मेरी बहुत अच्छी दोस्त है, उसके साथ बात करने में मुझे बहुत मजा आता है। इसके अलावा अर्जुन कपूर, सिद्धार्थ मल्होत्रा, नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी मेरे अच्छे दोस्त हैं, जिनके साथ मुझे बहुत मजा आता है। हम जहां कई बार एक दूसरे की टांग खींचते हैं तो मौका पड़ने पर एक-दूसरे को सही राय भी देते हैं। मुझे जब भी खाली वक्त मिलता है, मैं अपने दोस्तों के पास पहुंच जाता हूं, क्योंकि दोस्तों से नई एनर्जी मिलती है। मन प्रसन्न हो जाता है, जिसके बाद काम करने का जोश भी दुगना हो जाता है। जब हम सभी दोस्त एकसाथ मिल जाते हैं तो इतना ज्यादा मजा आता है कि हम सभी हंस-हंस के पागल हो जाते हैं। हमारा हर दिन दोस्तों के नाम ही बुक है। अगर काम नहीं है तो सिर्फ और सिर्फ दोस्तों का साथ है।
5- मेरे सबसे प्यारे दोस्त थे प्राण- अमिताभ बच्चन. वैसे तो मेरे कई सारे दोस्त हैं लेकिन खलनायक का किरदार निभाने वाले अ•िानेता प्राण साहब मेरे सबसे प्यारे दोस्त थे। हमारा बहुत पुराना रिश्ता था। मैं उनसे जब पहली बार मिला तो मुझे लगा था कि वह बहुत ही गुस्सैल इंसान हैं, लेकिन जब मैंने उनसे पहली बार बात की तो मुझे लगा कि वो तो मेरी सोच के बिल्कुल विपरीत हैं। प्राण साहब इतने नेक दिल और सच्चे इंसान थे कि मैं पहली बार ही बात करके उनसे बहुत प्रभावित हो गया था। उसके बाद हमने कई सारी फिल्में कीं लेकिन ‘जंजीर’ के दौरान हम दोनों की दोस्ती और भी गहरी हो गई। मैं हमेशा प्राण साहब के टच में रहता था। अच्छे दोस्त बहुत मुश्किल से मिलते हैं, इसलिए उनको कभी भी तन्हा नहीं छोड़ना चाहिए। उनकी मौत का मुझे बहुत दुख हुआ था। ऐसा लगा, जैसे जिंदगी का एक अध्याय खत्म हो गया। प्राण साहब की तरह अमजद खान भी मुझे बहुत पसंद थे। हमारी बहुुत अच्छी दोस्ती थी। अपने प्यारे दोस्तों से बिछड़ कर मुझे गुरुदत्त साहब पर फिल्माया गीत याद आता है- देखी जमाने की यारी, बिछड़े सभी बारी-बारी।
नीचे की स्लाइड्स में पढिए, पूरी खबर -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story