Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Travel Tips: ट्रेवल से लेकर ऑफिस तक बैग में रखे ये चीजें, किसी भी वक्त पड़ सकती है जरुरत

आज हम आपको उन जरूरी चीजों (Essential Things) के बारे में बताएंगे जो आपके ट्रेवल (Travel) और साथ ही साथ ऑफिस बैग (Office Bag) में पूरी तरह से फिट हो जाएंगी।

Travel Tips: ट्रेवल से लेकर ऑफिस तक बैग में रखे ये चीजें, किसी भी वक्त पड़ सकती है जरुरत
X

ऐसे बहुत से लोग होते हैं जिन्हें अगर ऑफिस से वीकली एक छुट्टी भी मिलती है तो वह कहीं न कहीं घूमने निकल जाते हैं, इन लोगों में कुछ नया एक्स्प्लोर करने की चाहत होती है। वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो अपनी छुट्टी वाले दिन घर पर रहना पसंद करते हैं, नींद पूरी करते हैं और अपने परिवार के साथ समय बिताना पसंद करते हैं। लेकिन अगर आपको घूमना पसंद है और आप ट्रेवल करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आप परिवार के साथ ट्रेवल कर रहे हो या अपने करीबी दोस्तों के साथ सड़क से यात्रा पर निकले हों, आपको सही पोशाक, एक्सेसरीज और स्किनकेयर उत्पादों की आवश्यकता होगी ही। भले ही आपकी छुट्टियां 2 या 3 दिन की हो या फिर 1 ही दिन में घूमने वाली आपको अपना ट्रेवल बैग (Travel Bag Tips) तो तैयार करना ही होगा, आज हम आपको उन जरूरी चीजों के बारे में बताएंगे जो आपके ट्रेवल और साथ ही साथ ऑफिस बैग (Office Bag) में पूरी तरह से फिट हो जाएंगी और आप इन चीजों को साथ ले जाना बिल्कुल भी न भूलें।

सनस्क्रीन (Sunscreen)

सूरज की हल्की किरणे आपकी सेहत के लिए अच्छी होती हैं, लेकिन अगर आप अपना दिन समुद्र तट, पूल या बाहर घूमने में बिताने वाले हैं तो आपको सनस्क्रीन ले जाना बिलकुल नहीं भूलना चाहिए। आपको एसपीएफ की सहायता से अपनी त्वचा की रक्षा करना बहुत ज्यादा जरुरी है। एसपीएफ फैक्टर वाला एक सनस्क्रीन सनबर्न के लिए ज़िम्मेदार लगभग 97 प्रतिशत यूवी किरणों को रोकता है और त्वचा की समस्याओं का खतरा कम हो जाता है।

लिप बाम (Lip Balm)

फटे हुए पाउट से निपटने का एक तरीका लिप बाम है, चाहे आप नो-मेकअप कैंप में आते हों या सिर्फ आलसी महसूस कर रहे हों, टिंटेड लिप बाम से चेहरे पर नेचुरल ग्लो आ जाता है। यही कारण है कि आप लिप बाम ले जाना बिल्कुल नहीं भूल सकते हैं।

हैंड सैनिटाइजर (Hand Sanitizer)

यात्रा के दौरान आपके संपर्क में आने वाले कई कीटाणुओं से निजाद पाने के लिए हैंड सैनिटाइजर आवश्यक है। यह कीटाणु चाहे सार्वजनिक परिवहन की रेलिंग, हवाई जहाज की सीट, होटल के कमरे या आपके फोन की स्क्रीन पर क्यों न छिपे हों। छुट्टी के दौरान खुद को बीमार होने से बचाने के लिए हैंड सैनिटाइजर एक शानदार तरीका है।

डिओडरंट (Deodorant)

परफ्यूम की बोतलें सुंदर होती हैं लेकिन यात्रा के लिए कांच की बोतल नहीं ले जनि चाहिए। यात्रा करते समय एक ऐसी खुशबु साथ ले जानी चाहिए जो कॉम्पैक्ट, स्पिल-प्रूफ हो और एक हैंडबैग में आसानी से फिट हो जाए । इसके लिए ब्रश परफ्यूम बहुत अच्छा ऑप्शन है। लंबे समय तक चलने वाली खुशबू के लिए आपको इसे अपने पल्स पॉइंट्स पर लगाना चाहिए।

धूप का चश्मा (Sun Glasses)

अगर आप समुद्र तट या पहाड़ों की यात्रा कर रहे हैं, हर तरह की ट्रेवलिंग के लिए आपको अपनी आंखों को धूप से होने वाले नुकसान से बचाना बहुत जरुरी है। इस्क्के लिए आप अपने ऑउटफिट से मैंचिग के रंग-बिरंगे चश्मों का इस्तेमाल करिए।

और पढ़ें
Next Story