Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इंगेजमेंट रिंग के सेलेक्शन में रखें इन बातों का खास ख्याल, पार्टनर संग बढ़ेगा और भी प्यार

इंगेजमेंट रिंग लड़कियों के लिए जिंदगी बदलने का एक खूबसूरत साइन होता है। मार्किट में इंगेजमेंट रिंग में भी कई डिजाइन मौजूद है, लेकिन आप किस डिजाइन को चुनें, इसके लिए कुछ बातों का ध्यान रखे।

इंगेजमेंट रिंग के सेलेक्शन में रखें इन बातों का खास ख्याल, पार्टनर संग बढ़ेगा और भी प्यार
X

'इंगेजमेंट रिंग' हर लड़की के लिए बेहद खास होती है। लोगों की नजरें सबसे ज्यादा दुलहन की 'इंगेजमेंट रिंग' पर ही टिकी होती है। इसीलिए जरूरी है कि आप 'इंगेजमेंट रिंग' का सेलेक्शन रिंग की बनावट और डिजाइन पर ज्यदा ध्यान दे। हर किसी के हाथ का आकार अलग होता है। ऐसे में वही रिंग चूज करें जो आपके हाथों पर फबती हो, जो हाथ के साइज के हिसाब से फिट बैठे, इसके लिए आपको कुछ बातों का खास ख्याल रखना होगा-


अगर आपकी लंबी उंगलियां है, तो आप पर हर डिजाइन की रिंग काफी अच्छी लगेंगी। आप चाहें तो कोई भी रिंग अपने लिए सेलेक्ट कर सकती है। आपकी उंगलियों पर राउंड कट स्टोन वाली रिंग भी काफी जचेगी।


अगर आपकी उंगलिया पतली है, तो आप लंबे शेप की रिंग सेलेक्ट करें। ऐसी रिंग्स आपको क्लासी लुक देंगी। आप चाहें तो क्लासी थ्री स्टोन वाली रिंग भी पहनकर देख सकती है। ये आपके हाथों पर खूब जचेंगी।


अगर आपकी उंगलियां छोटी है तो आपको ऐसी रिंग की जरूरत है, जो आपके उंगलियों की लंबाई को दिखाए। मोती और पन्ना जैसे स्टोन्स वाली लंबे डिजाइन की अंगूठियां आपकी उंगलियों पर काफी अच्छी लगेंगी। छोटी उंगली वाली महिलाएं इस बात पर गौर करे तो वो कभी भी मोटे स्टोन की रिंग न पहनें। इससे आपकी उंगलियां और भी छोटी नजर आएंगी। आप पतली और डेलिकेट लुक वाली रिंग ही पहनें।


इसके अलावा, आप ट्रेडिशनल से कुछ अलग करना चाहती हैं तो कलरफुल डायमंड ट्राय करें ग्रीन, ब्लू जैसे फैंसी कलर के डायमंड आपको यूनिक लुक देंगे। जियोमेट्रिक डायमंड रिंग का क्रेज़ अभी भी महिलाओं के ऊपर चढ़ा हुआ है, ये देखने में जितनी हैवी लगती है उतनी ही क्लासिक लुक भी देती है। स्कवायर बैंड की डायमंड रिंग भी आपको डिफरेंट लुक देगी। चूंकि 'इंगेजमेंट रिंग' बाएं हाथ की उंगुली में पहनाई जाती है, इसलिए सबसे पहले आप अपने हाथ के साइज और बनावट को पहचान ले।

Next Story