Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

काली गर्दन को करना है साफ तो 15 मिनट इन चीजों का करें इस्तेमाल

काली गर्दन को साफ करने के लिए लड़कियां मार्केट से महंगे प्रोडक्ट लाकर काफी रूपये खर्च करती हैं। वहीं आपको बताना चाहेंगे कि आप इन प्रोडक्ट के बजाए घरेलू नुस्खों (Beauty Care Home Remedies) से इससे निजात पा सकती हैं। इसी बीच आज हम आपको कुछ घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं(Beauty Hacks), जिसे आप रोजाना कर के अपनी गर्दन को साफ कर सकती हैं (Remedy For Dark Neck) ।

काली गर्दन को करना है साफ तो 15 मिनट इन चीजों का करें इस्तेमाल
X
काली गर्दन को ऐसे करें साफ (फाइल फोटो)

जब फेस और गर्दन की स्किन का कलर अलग होता है तो आपको काफी शर्मिंदगी महसूस होती है (Dark Neck Remedies)। यह दिक्कत गर्मियों में ज्यादा होती है। जिसके लिए कई लड़कियां मार्केट से महंगे प्रोडक्ट लाकर काफी रूपये खर्च करती हैं। वहीं आपको बताना चाहेंगे कि आप इन प्रोडक्ट के बजाए घरेलू नुस्खों (Beauty Care Home Remedies) से इससे निजात पा सकती हैं। इसी बीच आज हम आपको कुछ घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं(Beauty Hacks), जिसे आप रोजाना कर के अपनी गर्दन को साफ कर सकती हैं (Remedy For Dark Neck) । तो आइए जानते हैं काली गर्दन को साफ करने का घरेलू उपाय (ack For Black Neck)।

बेकिंग सोडा

यह गंदगी को साफ करने में काफी मददगार होता है। इसके लिए आप बेकिंग सोडा में पानी मिलाकर पेस्ट बना लें। इसके बाद इस पेस्ट को गर्दन में लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें और फिर इसे गीले हाथों से साफ करें। इसके बाद स्किन को मॉइस्चराइज करें।

एप्पल साइडर विनेगर

इसके लिए आफ दो बड़े चम्मट में 4 बड़ा चम्मच पानी मिलाएं। फिर इसे कॉटन की मदद से गर्दन पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद इसे पानी से साफ करके मॉइस्चराइज करें। इसे हर दूसरे दिन करें।

Also Read: फेस पर चाहती हैं ग्लो तो क्रीम की जगह लगाएं टूथपेस्ट

आलू का रस

आलू में ब्लीचिंग के गुण होते हैं। इसके लिए आप एक छोटा आलू लें और इसे कद्दू कस करें। इसे छानकर आप रस को गर्दन में लगाएं। इसके बाद इसे पानी से धो लें इसे आप एक हर दूसरे दिन कर सकती हैं।

दही औप नींबू

यह बात तो ज्यादातर लोगों को पता होती है कि दही में नेचूरल एंजाइम होते हैं। इसके लिए आप 2 बड़े चम्मच में 1 चम्मच नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना लें और फिर इसे 20 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद आप इसे पानी से साफ करें।

Next Story