Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बदलिए अपना स्टाइल पाइए नया लुक

एक ही तरह के लुक या मेकअप स्टाइल से कई बार बोरियत महसूस होने लगती है। आप भी अगर ऐसा ही फील कर रही हैं और खुद को नया और बदला हुआ महसूस कराना चाहती हैं तो कुछ ग्रूमिंग टिप्स को आजमा सकती हैं।

बदलिए अपना स्टाइल पाइए नया लुक
X
\

महिलाएं काम-काजी हों या गृहिणी, एक समय के बाद वे अपना ख्याल रखना छोड़ देती हैं। उनका अपने लिए नजरिया, बिहेवियर बहुत कैजुअल हो जाता है। लेकिन खुद को एनर्जेटिक, कॉन्फिडेंट बनाए रखने के लिए जरूरी है कि समय-समय पर खुद के लुक को बदला जाए। आप भी कुछ ग्रूमिंग टिप्स के जरिए खुद को नया लुक दे सकती हैं।

नया हेयर कट

आपके लुक को बदलने में सबसे कारगर स्टेप हेयर कट हो सकता है। एक नया हेयर कट आपको आसानी से नया लुक देता है। इस बदलाव को आपके साथ रहने वाले सभी महसूस कर पाते हैं। लेकिन नए हेयर कट को करवाने से पहले अपने चेहरे के कट, अपनी एज को ध्यान में रखें। इस बात का भी ध्यान रखें कि एकदम लंबे बालों को शॉर्ट कट बालों में न बदलें। पहले इन्हें मिड लेंथ में कटवाएं। अगर यह एक्सपेरिमेंट सही लगे तो अगली बार और शॉर्ट करा लें।

ब्यूटी प्रोडक्ट्स बदलें

अगर आप लंबे समय से एक ही किस्म के ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल कर रही हैं, इनसे बोर हो गई हैं तो अपनी क्रीम, फेसवॉश, शैंपू का ब्रांड, नया फेसवॉश और मॉयश्चराइजर बदलकर देखें। इससे आपकी स्किन पर चेंज नजर आएगा। आप घर पर स्पा भी लें, इससे आपको रिलैक्स फील होगा, जो आपके माइंड, बॉडी दोनों पर पॉजिटिव असर डालेगा, आपकी स्किन ग्लो करेगी।

मेकअप का स्टाइल करें चेंज

अगर आप एक ही कलर की लिपस्टिक लगाकर बोर हो चुकी हैं तो लिपस्टिक का कलर बदलकर देखें। काजल या आईलाइनर नहीं लगातीं तो लगाना शुरू कर दें। मैट लिपस्टिक लगाती हैं, तो ग्लॉसी लगाएं। अगर गहरे रंग का मेकअप करती हैं, तो न्यूड (पारदर्शी) मेकअप करें। न्यूड मेकअप में क्रीमी बेज या पिंक कलर की लिपस्टिक के साथ शिमरी (चमकीला) बेज रंग का आईशैडो, न्यूट्रल कलर का ब्लश लगाएं। किसी नाइट पार्टी में जाना हो तो रात के समय आंखों को थोड़ा गहरा मेकअप लुक दें। ब्लैक कलर के आईलाइनर के बजाय ब्राउन शेड का इस्तेमाल करके देखें। ये तमाम बदलाव आपको बिल्कुल नया लुक दे सकते हैं।

एज के अकॉर्डिंग करें स्किन केयर

अपने लुक को बदलने के साथ स्किन की केयर भी जरूरी है। लेकिन स्किन केयर हमेशा एज के हिसाब से करनी चाहिए। अगर आप 20-25 साल की हैं, तो त्वचा को साफ करने के बाद उसे मॉयश्चराइज करें, फिर सनस्क्रीन लगाएं। अगर आपने 25 साल पार कर लिए हैं तो आपको अपनी त्वचा के लिए सॉफ्ट ब्यूटी प्रोडक्ट की जरूरत होगी। इसमें आप अंडर आईक्रीम, फेसवॉश शामिल करें। अंडर आई क्रीम आंखों के नीचे की त्वचा को ठीक रखती है।

जब आप 30 की उम्र पार कर लें तो रेग्युलर फेशियल कराएं। एंटी एजिंग ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें। हफ्ते में एक बार डीप क्लींजिंग मड मास्क भी यूज करें। इससे न सिर्फ डेड सेल्स साफ होंगे, स्किन में कसावट भी आएगी। इससे चेहरे में झाइयां नहीं पड़ेंगी। इस तरह से स्किन की केयर करने से आपको स्किन प्रॉब्लम कम होगी, चेहरा ग्लो करेगा।

Next Story