Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कैटरीना कैफ की खूबसूरती का राज है नारियल तेल, जानें इसे इस्तेमाल करने का तरीका

कैटरीना की स्किन काफी सेंसिटिव काफी सेंसिटिव है। इस कारण वे मार्केट के ब्यूटी प्रोडक्ट लगाने से काफी बचती हैं। वे अपनी स्किन को बेहतर बनाने के लिए घरेलू नुस्खों में ज्यादा विश्वास रखती हैं। इसी बीच आज हम आपको कैटरीना की खूबसूरती के सीक्रेट्स बताने जा रहे हैं। जिसे आप भी अपनाकर अपनी स्किन को बेस्ट बना सकती हैं।

कैटरीना कैफ की खूबसूरती का राज है नारियल तेल, जानें इसे इस्तेमाल करने का तरीका
X
जानें कैटरीना कैफ के ब्यूटी सीक्रेट्स (फाइल फोटो)

बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ केवल अपनी एक्टिंग के लिए नहीं बल्कि अपनी खूबसूरती के लिए भी जानी जाती हैं। कैटरीना की स्किन काफी सेंसिटिव काफी सेंसिटिव है। इस कारण वे मार्केट के ब्यूटी प्रोडक्ट लगाने से काफी बचती हैं। वे अपनी स्किन को बेहतर बनाने के लिए घरेलू नुस्खों में ज्यादा विश्वास रखती हैं। इसी बीच आज हम आपको कैटरीना की खूबसूरती के सीक्रेट्स बताने जा रहे हैं। जिसे आप भी अपनाकर अपनी स्किन को बेस्ट बना सकती हैं। चलिए जानते हैं कैटरीना के ब्यूटी सीक्रेट्स।

नारियल तेल का करती हैं इस्तेमाल

- कैटरीना ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वे अपनी स्किन को फ्लॉलेस बनाने के लिए नारियल के तेल का यूज करती हैं। इसके लिए वे हल्के हाथों से मसाज करती हैं। जो स्किन में कसावट लाने के साथ झुर्रियों और झाइयों का भी खत्म करता है।

नहीं भूलती सन स्क्रीन लोशन लगाना

- घर से बाहर जाते वक्त वे कभी भी सन स्क्रीन लोशन लगाना नहीं भूलती है। इससे उनकी स्किन डैमेज नहीं होती है। इसके साथ वे अपनी स्किन को सॉफ्ट बनाए रखने के लिए मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करती हैं।

तीन बार धोती हैं चेहरा

- कैटरीना दिन में कम से कम 3 बार फेस वॉश करती हैं। ताकि उनके फेस पर कोई धूल मिट्टी न रहे। वे रात को सोने से पहले अपना फेस जरूर धोती है। इसके लिए वे हमेशा ताजे पानी का ही यूज करती हैं।

Also Read: Skin Tightening Mask: दीपिका कक्‍कड़ ने बताया पके चावल से Facial करने का तरीका, स्किन भी होगी टाइट

अपनाती हैं आईस वॉटर थेरेपी

- कैटरीना आईस वॉटर थेरेपी का भी काफी यूज करती हैं। इसके लिए वे एक बड़े कटोरे में पानी और बर्फ डालती हैं और इसमें वे अपना चेहरा 15 से 20 सेकेंड के लिए डुबा कर रखती हैं।

आईस मसाज

- वे मेकअप लगाने से पहले मलमल के कपड़े में बर्फ रख उससे मसाज जरूर करती हैं। इससे मेकअप लंबे समय तक टिकता है और इसके साथ ही चेहरे पर निखार भी आता है।

Next Story