Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चावल के पानी को फेंकने के बजाय धोएं चेहरा, इसके फायदे जानकर रह जाएंगी हैरान

आपको जानकर शायद हैरानी हो कि चीन और जापान जैसे देशों में महिलाएं अपनी खूबसूरती निखारने के लिए चावल के पानी का इस्तेमाल करती हैं। आपको बता दें कि चावल के पानी में कई ऐसे गुण पाए जाते हैं, जो स्किन और बालों दोनों के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसी बीच आज हम आपको चावल के पानी के कई फायदे बताने जा रहे हैं।

चावल के पानी को फेंकने के बजाय धोएं चेहरा, इसके फायदे जानकर रह जाएंगी हैरान
X
चावल के पानी के फायदे (फाइल फोटो)

अक्सर महिलाएं चावल के पानी को फेंक देती हैं। क्योंकि उन्हें लगता है कि वो पानी किसी काम का नहीं है। आपको जानकर शायद हैरानी हो कि चीन और जापान जैसे देशों में महिलाएं अपनी खूबसूरती निखारने के लिए चावल के पानी का इस्तेमाल करती हैं। आपको बता दें कि चावल के पानी में कई ऐसे गुण पाए जाते हैं, जो स्किन और बालों दोनों के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसी बीच आज हम आपको चावल के पानी के कई फायदे बताने जा रहे हैं। इसके साथ ही आपको चावल का पानी बनाने का तरीका भी बताएंगे।

क्लींजर

चावल का पानी अच्छा क्लींजर और टोनर भी होता है। इसे आप कॉटन में डिप करके फेस पर लगाएं। इसके बाद इसे सूखने के लिए छोड़ दें। जब आपको स्किन टाइट लगने लगे तो इसे पानी से धो लें। यह स्किन की इंप्योरिटीज को दूर करने में मदद करता है।

फेस के पोर्स को छोटा करता है

जिन महिलाओं के फेस के पोर्स बहुत बड़े होते हैं उन्हें चावल का पानी यूज करना चाहिए। कॉटन को चावल के पानी में डिप करके फेस पर लगाएं। ये स्किन को टाइट करता है और पोर्स को छोटा करता है।

सनबर्न से बचाता है

सनबर्न की समस्या से राहत पानी के लिए चावल का पानी बेस्ट उपाय है। इसके लिए आप चावल के पानी को फ्रिज में रखकर यूज करें।

Also Read: बेसन को इस तरह लगाने से 1 हफ्ते में होंगे लंबे और काले बाल

पिंपल्स से मिलता है छुटकारा

पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए चावल का पानी काफी मदद करता है। यह पिंपल्स को खत्म तो करता ही है साथ ही नए पिंपल्स को निकलने से भी रोकता है। इसके लिए आप चावल के पानी को फेस पर रात के समय लगाएं।

Next Story