Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Monsoon Special: बारिश के साथ उठाएं इन फटाफट बनने वाले चटपटे स्नैक्स का लुत्फ, पढ़े Quick Recipes

मानसून (Monsoon) साल का वह समय है जब बारिश (Rainy Season) की बूंद गिरते ही बच्चे हो या बड़े सभी के दिमाग में चाय की चुस्कियों के साथ पकोड़े जैसे चटपटे स्नैक्स (Tasty And Spicy Snacks) खाने की बात आती है।

Monsoon Special: बारिश के साथ उठाएं इन फटाफट बनने वाले चटपटे स्नैक्स का लुत्फ, पढ़े Quick Recipes
X

बारिश (Rain) में मिट्टी की भीनीभीनी खुशबू, प्रकृति की सुंदरता और रिमझिम बारिश किसी भी इंसान का मन मोह लेने के लिए काफी होती है। बारिश के मौसम में प्रकृति की खूबसूरती देखने लायक होती है, यह मनमोहक शांति हमारे माइंड को रिफ्रेश करने के लिए बहुत ही अच्छा ऑप्शन होती है। मानसून साल का वह समय है जब बारिश की बूंद गिरते ही बच्चे हो या बड़े सभी के दिमाग में चाय की चुस्कियों के साथ पकोड़े जैसे चटपटे स्नैक्स खाने की बात आती है। नो डाउट इस मौसम में हमे कुछ स्वादिष्ट, कुरकुरे और मसालेदार खाने की क्रेविंग्स होती ही है। आज की इस खबर में हम आपके लिए मानसून स्पेशल क्विक रेसिपी (Monsoon Special Quick Recipe) लेकर आये हैं, जो आपकी क्रेविंग्स (Monsoon cravings) बिल्कुल परफेक्ट इलाज हो सकती है।

1. आलू चाट

अब तक का सबसे क्लासिक, सरल लेकिन बहुत ही टेस्टी! आलू चाट एक ऐसा स्नैक है जिसे हम किसी भी मौसम में बहुत चाव से खा सकते हैं और बरसात की शामों में इसे खाने का मजा ही कुछ और है। इस रेसिपी के लिए आपको कुछ उबले हुए आलू चाहिए, उन्हें टुकड़ों में काट लें और फिर उन्हें हल्का फ्राई कर लें। जब ये गोल्डन ब्राउन हो जाएं तो इन्हें निकाल लीजिए और इन्हें चटनी और कुछ मसालों में अच्छी तरह से मिक्स कर लीजिए। इसके ऊपर थोड़ा सा नींबू डालें और आपकी स्ट्रीट स्टाइल आलू चाट तैयार है।



2.हेल्दी कॉर्न भेल

अगर आप शाम के नाश्ते के लिए स्वस्थ ऑप्शन ढूंढ रहे हैं तो आपको इस हेल्दी कॉर्न भेल को आजमाना चाहिए। इस रेसिपी के लिए आपको बस उबला हुआ कॉर्न, कटा हुआ प्याज, खीरा, टमाटर, मिर्च, धनिया और नींबू का रस चाहिए। एक बाउल में सभी सामग्री को अच्छी तरह मिक्स कर लें। आप चाहें तो इसके ऊपर थोड़ा सा चाट मसाला डालें और आपका भेल बिल्कुल तैयार है।



3.मिक्स फ्रिटर्स

पकौड़े तो होते ही मानसून स्पेशल खाना है, जो सबसे स्वादिष्ट भी होते हैं। इस रेसिपी के लिए एक आलू, एक प्याज, मिर्च और हरा धनिया लें। प्याज, आलू और मिर्च को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट कर अलग रख लें। एक बाउल में थोड़ा बेसन लें और उसमें पानी डालकर गाढ़ा घोल बना लें। फिर इसमें कटी हुई सामग्री डालें और साथ ही धनिया और मसाले भी डाल दें। अच्छी तरह मिक्स करें और उन्हें कुरकुरा और सुनहरा भूरा होने तक फ्राई करें। आप इसे चाय, चटनी, या किसी कोल्ड ड्रिंक के साथ भी खा सकते हैं।



4. प्याज के छल्ले

हमारी सूची में एक और बहुत ही टेस्टी और जल्दी बनने वाला स्नैक है प्याज के छल्ले। इसे बनाने में प्याज को बराबर चौड़ाई में रिंग के आकार में काट लें और फिर इसे तैयार बेसन के घोल में डुबोकर सुनहरा भूरा होने तक तलें। आपकी क्विक रेसिपी तैयार है।



और पढ़ें
Next Story