Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जानिए गंजे पुरुष क्यों होते है ज्यादा आकर्षक और आत्मविश्वासी

यूनिवर्सिटी ऑफ पेंसिलवेनिया के अध्ययन में हुआ खुलासा।

जानिए गंजे पुरुष क्यों होते है ज्यादा आकर्षक और आत्मविश्वासी

इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में अगर आप झड़ते बालों की समस्या से परेशान हैं तो यह स्टडी आपके तनाव को काफी हद तक दूर कर देगी। वैज्ञानिकों ने एक अध्ययन में बताया है कि गंजे पुरुष ज्यादा आकर्षक,आत्मविश्वासी और प्रभावी होते हैं।

यूनिवर्सिटी ऑफ पेंसिलवेनिया के शोधकर्ताओं ने अध्ययन के लिए कॉलेज के विद्यार्थियों को तीन प्रमुख टेस्ट दिए। इसमें पुरुषों और महिलाओं दोनों को शामिल किया गया।

शोधकर्ताओं ने उन्हें पुरुषों की तस्वीरें देते हुए आकर्षक, आत्मविश्वासी और प्रभावी दिखने के अनुसार अंक देने को कहा।

इसे भी पढ़ें- झड़ते बालों से निजात पाने के लिए करें ये योगासन

पहले अध्ययन में बालों वाले पुरुषों की तुलना में गंजे पुरुष ज्यादा प्रभावी पाए गए। दूसरे अध्ययन में जिन पुरुषों की तस्वीरों से बालों को कंप्यूटर के जरिए हटाया गया था, वह अपने वास्तविक रूप की तुलना में ज्यादा प्रभावी, लंबे और शक्तिशाली नजर आए।

तीसरे और अंतिम अध्ययन में एक कदम आगे बढ़ते हुए देखा गया कि कैसे गिरते बालों की समस्या से तनावग्रस्त पुरुषों को गंजा होने के बाद (पूरे बाल कटवाने के बाद) सुख मिलता है।

शोधकर्ताओं के मुताबिक, हर वर्ष गिरते बालों को लेकर चिंतित पुरुषों द्वारा लाखों रुपए खर्च करने के बजाए यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है। ऐसा करने के बाद पुरुषों में आत्मविश्वास बढ़ जाता है और अपने कार्यों को बेहतर ढंग से करने के साथ बेहतर निर्णय लेने में भी सफल होते हैं।

Next Story
Top