Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ये हैं साल 2018 की बिगेस्ट ओपनिंग फिल्में, रणबीर से रणवीर तक की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया तहलका

बॉलीवुड (Bollywood) के लिए 2018 का साल काफी लकी साबित हुआ है। 2018 में बॉलीवुड ने कई फिल्में बनाई जो रिलीज होते ही सुपरहिट हो गईं। इन फिल्मों में संजू, पद्मावत आदि शामिल हैं।

ये हैं साल 2018 की बिगेस्ट ओपनिंग फिल्में, रणबीर से रणवीर तक की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया तहलका

बॉलीवुड (Bollywood) के लिए 2018 का साल काफी लकी साबित हुआ है। 2018 में बॉलीवुड ने कई फिल्में बनाई जो रिलीज होते ही सुपरहिट हो गईं। इन फिल्मों की फेहरिस्त में संजू (Sanju), पद्मावत (Padmavat), ठग्स ऑफ हिंदोस्तान (Thugs Of Hindostan), रेस 3 (Race 3) और 2.0 है। इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार ओपनिंग (Bollywood Highest Opening Day Movies) की थी। किसी ने ओपनिंग डे पर 25 करोड़ को किसी ने 35 करोड़ की कमाई की थी। आज हम आपको इन्ही बिगेस्ट ओपनिंग वाली फिल्मों की बात करेंगे जिन्होंने ओपनिंग डे पर शानदार कमाई की लेकिन बाद में कमाई में गिरावट देखी गई। चलिए जानते हैं कि साल की सबसे ज़्यादा ओपनिंग करने वाली फिल्में कौन-कौन सी रही।

2018 की ओपनिंग डे पर कमाई करने वाली फिल्म 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान'

आमिर खान की फिल्म 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' साल 2018 की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म रही। विजय कृष्णा के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म ने पहले दिन 52.25 करोड़ की कमाई की। हालांकि इस फिल्म को कई नेगेटिव रिव्यूज़ का सामना करना पड़ा इसके बावजूद इस फिल्म ने बंपर कमाई की फिल्म में आमिर खान के अलावा अमिताभ बच्चन, फातिमा सना शेख और कटरीना कैफ लीड रोल में है।

यशराज बैनर तले बनी ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान का फैंस को बेसब्री से इंतज़ार था। इसकी कई वजहें थीं पहली ये कि इस फिल्म में पहली बार सदी के महानायक और बॉलीवुड के मिस्‍टर परफेक्‍शनिस्‍ट कहलाए जाने वाले आमिर खान साथ आने वाले थे और दूसरा ये कि दावा किया गया था कि यह फिल्म यशराज बैनर की सबसे महंगी फिल्म होगी। दिवाली के अगले दिन ये फिल्म रिलीज़ हुई और पहले ही दिन फिल्म ने सबसे ज़्यादा कमाई का रिकॉर्ड बना दिया।

यह फिल्म सच्‍ची कहानी पर बेस्ड है। ठग अमीर अली और उसके पिता इस्माइल की कहानी पर फिल्म को बनाया गया है जो जालौन आकर बस गए थे और अंग्रेजी सरकार के लिए दहशत बन गए थे। फिल्म में अमिताभ बच्‍चन ठगों के सरदार बने है और उनका नाम खुदाबख्‍श है। अमिताभ बच्‍चन ने अपने करियर में पहली बार इस तरह का रोल निभाया है जिसमें वह ठग बनकर तलवारबाजी करते नजर आए।

आगे की स्लाइड्स में जानिए बाकी बॉलीवुड फिल्मों के बारे में......

Next Story
Top