Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जब अपने मोटापे पर खुलकर बोलीं विद्या बालन सोनाक्षी सिन्हा समेत ये टॉप 5 एक्ट्रेस

फिल्मों में एक्ट्रेस का स्लिम-ट्रिम होना बहुत जरूरी माना जाता है। कोई एक्ट्रेस ओवरवेट है या उसका वेट जरा भी बढ़ा नहीं, उसको लेकर चर्चाएं शुरू हो जाती हैं। करियर पर भी मुसीबत आ जाती है।ओवरवेट होने पर या वेट बढ़ने पर उन्होंने किस तरह की सिचुएशन का सामना किया? कुछ एक्ट्रेसेस अपना एक्सपीरियंस शेयर कर रही हैं

जब अपने मोटापे पर खुलकर बोलीं विद्या बालन सोनाक्षी सिन्हा समेत ये टॉप 5 एक्ट्रेस

फिल्मों में एक्ट्रेस का स्लिम-ट्रिम होना बहुत जरूरी माना जाता है। कोई एक्ट्रेस ओवरवेट है या उसका वेट जरा भी बढ़ा नहीं, उसको लेकर चर्चाएं शुरू हो जाती हैं। करियर पर भी मुसीबत आ जाती है। वेट बढ़ने को लेकर इंडस्ट्री के रवैये के बारे में अपने विचार साँझा किये कुछ अभिनेत्रियों ने ..

विद्या बालन

आजकल सोशल मीडिया पर मेरे वेट को लेकर खूब चर्चा है। कई लोग कह रहे हैं कि मैं ओवरवेट हो गई हूं। दरअसल, अब लोगों को परफेक्शन की आदत हो गई है। खासतौर पर एक एक्ट्रेस की फिगर में जरा-सा भी चेंज आ जाए तो लोग हाय-तौबा मचा देते हैं। वैसे मेरे अंदर बचपन से ही मोटे होने की टेंडेंसी है। मैं जरा-सा फ्री हो जाऊं या मनपसंद खाने-पीने लगूं, मेरा वजन एक झटके में बढ़ जाता है। इन दिनों मैं रिलैक्स मूड में हूं। अपना मनपसंद फूड्स खाती हूं। ऐसे में जब सोशल मीडिया में मेरे ओवरवेट पर कमेंट्स होने लगे तो मुझे ऐसा लगा कि जैसे मैंने तो कोई बहुत बड़ा गुनाह कर दिया! मजे की बात मेरे ओवरवेट होने पर मेरे पति या घर वालों को टेंशन नहीं है लेकिन सोशल साइट्स में सब को टेंशन है। अरे भाई, हम सेलिब्रिटीज भी इंसान हैं। हमारे अंदर भी आम लोगों की तरह ही बदलाव आते हैं। उस बदलाव की कई वजहें हो सकती हैं। खैर! अब मैं अलर्ट हो गई हूं, फिर से नॉर्मल फिगर के लिए वर्कआउट शुरू कर दिया है।

परिणीति चोपड़ा

कुछ साल पहले मैं अपने वेट पर कंट्रोल नहीं कर पा रही थी। इसका असर मेरे करियर पर भी पड़ा। मुझे फिल्मों में काम मिलने में प्रॉब्लम होने लगी। इसके बाद मैंने अपने वेट को सीरियसली लिया। अपने करियर से ब्रेक लेकर अपना वेट कम किया और फिर फिल्मों में कमबैक किया। आज मेरी स्लिम-ट्रिम फिगर है। मेरी फिगर पर मुझे अच्छे-अच्छे कॉम्प्लीमेंट मिलते हैं। जो लोग मेरे ओवरवेट पर कमेंट्स करते थे, वही आज मुझे हॉट कहकर बुलाते हैं। मुझे इस बात को एक्सेप्ट करने में कोई शर्म नहीं कि बॉलीबुड में एक्ट्रेस की स्लिम बॉडी होनी जरूरी है। आज के दौर में कोई भी ओवरवेट एक्ट्रेस को पसंद नहीं करता है। चूंकि मुझे इंडस्ट्री में लंबे समय तक रहना है, इसलिए मैं अब अपने फिगर को लेकर अलर्ट हो गई हूं।

सोनाक्षी सिन्हा

फिल्मों में आने से पहले मैं ओवरवेट थी। उस वक्त कोई मुझे मोटी बोलता भी था तो मुझे बुरा नहीं लगता क्योंकि मैं बचपन से मस्तमौला किस्म की हूं। लोगों की बातों पर ज्यादा टेंशन नहीं लेती। क्योंकि मेरा मानना है, कुछ तो लोग कहेंगे लोगों का काम है कहना। लिहाजा फिल्मों में आने से पहले मैं अपने ओवरवेट को लेकर परेशान नहीं थी। लेकिन डेब्यू फिल्म ‘दबंग’ के बाद जब मेरा करियर अच्छा चल पड़ा। आगे मेरा दूसरी एक्ट्रसेस के साथ कॉम्पिटीशन होने लगा। मेरा थोड़ा ज्यादा वेट भी, मेरे लिए माइनस प्वॉइंट बन कर सामने आने लगा। लिहाजा मैंने इस बात को सीरियसली लिया और अपने आपको पूरी तरह स्लिम-ट्रिम कर लिया। हाल ही में जब मैंने फिल्म ‘टोटल धमाल’ के लिए ‘मुंगड़ा...’ गाने पर डांस किया तो लोगों ने मेरे डांस से ज्यादा मेरे अच्छे फिगर की तारीफ की।

जरीन खान

मुझे इस बात का बहुत अफसोस होता है कि आज के समय में एक्ट्रेस का ओवरवेट होना किसी मुसीबत से कम नहीं है। लोग ओवरवेट एक्ट्रेस को ऐसे देखते हैं, जैसे वह किसी और दुनिया से आई हो।मैं खुद भी इस दौर से गुजरी हूं। जब मैं ओवरवेट थी। उस दौरान मैंने काफी बेइज्जती झेली है। उस समय ही मुझे अहसास हुआ कि आज के दौर में आपका दिल अच्छा हो ना हो लेकिन आपका फिगर अच्छा होना जरूरी है। लिहाजा मैंने कई तरह की एक्सरसाइज शुरू कर दी। कुछ ही सालों में मेरी फिगर परफैक्ट हो गई। इसके बाद मुझे फिल्मों में काम भी मिलने लगा। एक्ट्रेस बनने के बाद मैं हमेशा अलर्ट रहती हूं कि मेरा वेट ना बढ़े।

बिपाशा बसु

बहुत पहले एक गाना आया था ‘दिल को देखो, चेहरा ना देखो, चेहरे ने लाखों को लूटा, दिल सच्चा और चेहरा झूठा’। लिहाजा मैं इस बात पर बिलीव करती हूं कि आपका दिल अच्छा होना, सबसे ज्यादा जरूरी है। अच्छा फिगर और खूबसूरती तो बस एक टाइम तक रहती है। लेकिन मुझे तब सबसे ज्यादा हैरानी हुई, जब बीच में मेरा वेट बढ़ा था। दरअसल, उन दिनों मैं बीमार थी, इसलिए एक्सरसाइज पर ध्यान नहीं दे पा रही थी। जिसके चलते मेरा वजन बढ़ना शुरू हो गया। मेरे आस-पास और मीडिया में मेरे बढ़ते वजन पर बातें हो रही थीं। बॉलीवुड की मोस्ट सेक्सी वूमेन कहलाने वाली मैं ओवरवेट कहलाने लगी। उसी दौरान मुझे अहसास हुआ कि अगर मुझे ग्लैमर वर्ल्ड में बने रहना है तो अपना फिगर मेंटेन रखना होगा। सो मैंने इस बात को सीरियसली लिया और वर्कआउट करना शुरू कर दिया।कुछ ही महीनों में मेरी फिगर पहले जैसी हो गई। अपनी फिगर के लिए मुझे अच्छे कमेंट्स भी मिलने लगे।
Next Story
Top