Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Kaun Banega Crorepati 12: अमिताभ बच्चन ने पूछा 'रतन टाटा' से जुड़ा सवाल, कंटेस्टेंट ने तुरंत छोड़ दिया गेम

Kaun Banega Crorepati 12: अमिताभ बच्चन ने 'रतन टाटा' से जुड़ा सवाल पर कंटेस्टेंट अंकिता सिंह के सामने पेश किया। इस सवाल का जवाब उन्हें नहीं पता था, जिसके चलके अंकिता ने गेम को क्विट करने का फैसला लिया और 25 लाख जीतने से चूक गई।

Kaun Banega Crorepati 12:  अमिताभ बच्चन ने पूछा रतन टाटा से जुड़ा सवाल, कंटेस्टेंट ने तुरंत छोड़ दिया गेम
X

टीवी का क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति 12' में खूब देखा जा रहा है। बीते एपिसोड में छत्तीसगढ़ के भिलाई से आई अंकिता सिंह हॉटसीट पर पहुंची। उन्होंने अपने शानदार खेल से बिग बी यानी अमिताभ बच्चन को इम्प्रेस किया। अंकिता ने 12 लाख 50 हजार रुपये की राशि जीती। 25 लाख के सवाल पर उन्होंने गेम क्विट कर दिया। अंकिता सिंह ने फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट के सवाल का सही और सबसे तेज जवाब देकर हॉट सीट पर कब्जा जमाया और अमिताभ बच्चन के सामने बैठीं।

अंकिता सिंह के हॉट सीट पर विराजमान होने के बाद अमिताभ बच्चन ने गेम की शुरूआत की। शुरुआत में अंकिता सिंह का एक वीडियो दिखाया गया था। जिसमें अंकिता का कहना है कि वो जीती हुई धनराशि से सड़कों पर रहने वाले बच्चों के लिए कुछ करना चाहती है। किसी एनजीओ में पैसे डोनेट कर वो ऐसे बच्चों की मदद करना चाहती है। इसके बाद बिग बी ने उनके सामने सवाल रखे और अंकिता एक के बाद एक सवालों काशानदार तरीके से जवाब देती गई। जहां भी अंकिता को जवाब देने में किसी तरह की समस्या आई, वहां सही लाइफलाइन का इस्तेमाल कर अंकिता आगे बढ़ती गई।


अंकिता गेम के 25 लाख के पड़ाव पर आकर रूक गई। 25 लाख के लिए पूछे गए सवाल का जवाब उन्हें नहीं पता था और उनके पास भी कोई लाइफलाइन नहीं बची थी। ऐसे में उन्होंने शो को क्विट करने का फैसला लिया। चलिए आपको बताते हैं वो क्या सवाल था जिसका जवाब देने में अंकिता सिंह को कठिनाई हुई। 25 लाख के लिए ये था सवाल- 'भारत में एफ 16 फॉल्कन लड़ाकू विमान उड़ाने वाले पहले भारतीय गैरफौजी व्यक्ति यानी सिविलियन कौन थे? इस सवाल के ऑप्शन थे

A- जेआरडी टाटा

B- रतन टाटा

C- राजीव गांधी

D- राजेश पायलट

अंकिता सिंह को इस सवाल का जवाब नहीं पता था। काफी सोच विचार के बाद अंकिता ने गेम क्विट (Kaun Banega Crorepati 12) करने का फैसला लिया। गेम क्विट करने के बाद अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने उनसे गेस करने के लिए कहा। अंकिता ने ऑप्शन डी चुना, जो गलत था। इस सवाल का सही जवाब था 'रतन टाटा',

Next Story