Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शूर्पणखा की नाक काटने के लक्ष्मण को दे दी गई थी असली तलवार, ऐसे असमंजस में फंस गये थे सुनील लहरी

लॉकडाउन के बीच 30 साल बाद फिर से टीवी पर लौटी रामायण ने लोग ही नहीं बल्कि इसमें अभिनय करने वाले सितारों की यादों को भी ताजा कर दिया है। इतना ही नहीं रामायण के कई सीन सुर्खियों बटौर रहे हैं।

शूर्पणखा की नाक काटने के लक्ष्मण को दे दी गई थी असली तलवार, ऐसे असमंजस में फंस गये थे सुनील लहरी
X

लॉकडाउन के बाद एक बार फिर टीवी पर दिखाई गई रामायण का जिक्र अभी भी जारी है। रामायण के कुछ सीन ऐसे भी हैं जो उसमें अभिनय करने वाले कलाकारों के जहन में बस गये हैं। इन्हीं में से एक शूर्पणखा की नाक काटने वाला सीन है। जिसे खुद रामायण में लक्ष्मण का अभिनय करने वाले सुनील लहरी ने साझा किया है। उन्‍होंने बताया कि 'शूर्पणखा' की नाक काटने के लिए उन्‍हें असली तलवार थमा दी गई थी। जिसे लेकर असमजस में फंस गये थे।

दरअसल, रामायण में लक्ष्मण का अभिनय करने वाले सुनील लहरी बताते हैं कि शूर्पणखा के नाक काटने वाला सीन था, लेकिन मैं डरा हुआ था। इसकी वजह ये थी कि मुझे नकली की जगह असली तलवार थमा दी गई थी। ऐसे में मुझे डर लग रहा था कि किसी को सही में नुकसान न पहुंच जाये। इसकी वजह तलवार पास में खड़ी दो महिलाओं के बीच में से निकालना था। ऐसे में थोडा भी ऊंच-नीच होते ही दुर्घटना हो सकती थी। जिसको लेकर असमजस की स्थिती बनी हुई थी।

सिर्फ एक्शन में सूट किया गया सीन

उन्होंने बताया कि जैसे ही उन्होंने तलवाकर पकडी कैमरामैन ने 'हां' कर दी। जिसके बाद उसने बताया कि सीन शूट हो गया। कैमरामैन के हां कहने पर शांति मिली। उन्होंने बताया कि इसके बाद बिना क‍िसी परेशानी यह सीन रिवर्स ऐक्‍शन के साथ ही शूट हुआ। एडिटिंग में इस शॉट को इस तरह दिखाया गया कि तलवार ऐसे दिखे कि वह ऊपर से नीचे की तरफ जा रही है। वहीं उन्होंने बताया कि यह सीन रात के समय शूट हुआ था।

Next Story