Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Interview: सुनील शेट्टी इस मुद्दे पर आक्रामक होकर बोले अगले कुछ सालों तक चुप बैठने वाला नहीं हूं

सुनील शेट्टी अपने वक्त के फेमस बॉलीवुड एक्शन हीरो रहे हैं। वक्त के साथ वह फिल्मों में अलग-अलग तरह के किरदारों में भी नजर आए।

Interview: सुनील शेट्टी इस मुद्दे पर आक्रामक होकर बोले अगले कुछ सालों तक चुप बैठने वाला नहीं हूं

सुनील शेट्टी अपने वक्त के फेमस बॉलीवुड एक्शन हीरो रहे हैं। वक्त के साथ वह फिल्मों में अलग-अलग तरह के किरदारों में भी नजर आए। उनकी पिछली फिल्म सिद्धार्थ मल्होत्रा, जैकलिन फर्नांडिस स्टारर ‘ए जेंटलमैन’ थी।

एक्टिंग के अलावा सुनील शेट्टी को स्पोर्ट्स से भी लगाव रहा है, वह कई स्पोर्ट्स प्रोग्राम्स से भी जुड़ते रहते हैं। सुनील, रेसिंग के एक प्रोग्राम मडस्कल एडवेंचर से भी जुड़े हैं।

मुंबई में भारत के पहले मडस्कल एडवेंचर रेसिंग गेम के कामयाब आयोजन के बाद अब इसके दूसरे संस्करण की घोषणा मुंबई में एक कायर्क्रम मंल की गई। सुनील इसके ब्रांड एंबेसडर हैं।

सबसे पहले वह रेसिंग गेम प्रोग्राम के बारे में बताते हैं, ‘देखिए, एडवेंचर और स्पोर्ट्स में हमेशा से मेरी गहरी रुचि रही है। रेसिंग सबसे मुश्किल खेल है, यह उत्साह और रोमांच से भरा होता है।

इस वजह से मैं इसका हिस्सा बना। मुंबई में मडस्कल एडवेंचर रेसिंग सीजन वन बहुत सफल रहा और अब मडस्कल एडवेंचर रेसिंग सीजन टू की घोषणा हो चुकी है। इस साल मुंबई के करीब प्रकृति की गोद में स्थित पावना में 2 दिसंबर को मडस्कल एडवेंचर रेसिंग सीजन टू का आयोजन किया जाएगा।

मडस्कल एडवेंचर रेसिंग की सफलता से हम सब बहुत खुश हैं। सीजन टू में यह रेस बहुत बड़ी होने वाली है। बड़े-बड़े ट्रैक में रेसिंग का मजा दोगुना होने वाला है। मैं एक दिन पहले पहुंचकर रेसिंग ट्रैक पर प्रैक्टिस करूंगा। इस बार महाराष्ट्र के साथ ही पूरे देश से कंटेस्टेंट्स इसमें शामिल होंगे।’

इन दिनों सुनील शेट्टी के बेटे अहान की चर्चा बॉलीवुड में हो रही है। सुना है कि वह एक बड़ी फिल्म से डेब्यू करने जा रहे हैं। इस बारे में सुनील कहते हैं, ‘अहान बहुत ही सिंपल लड़का है, ऊपर वाले की उस पर कृपा रही है।

वह जल्द ही अपनी डेब्यू फिल्म की शूटिंग शुरू कर देगा। अहान, तेलुगू की हिट फिल्म ‘आरएक्स 100’ के रीमेक से डेब्यू करने जा रहा है, जिसे साजिद नाडियाडवाला प्रोड्यूस कर रहे हैं।

वह अपनी पहली ही फिल्म में बढ़िया स्क्रिप्ट, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर से जुड़ा है। सब कुछ अच्छा है, किस्मत उस पर मेहरबान रही, उसने अनुशासन का पालन किया, ईमानदारी और मेहनत से काम किया, तो वह जरूर कामयाब होगा।’

बेटे अहान से पहले सुनील की बेटी आथिया शेट्टी ने भी बॉलीवुड में डेब्यू किया। लेकिन उनकी फिल्में चली नहीं। ऐसे में वह बेटी के करियर को कैसे देखते हैं? पूछने पर सुनील जवाब देते हैं, ‘आथिया ने आगे कुछ फिल्में साइन की हैं।

वह नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ फिल्म ‘मोतीचूर चकनाचूर’ की शूटिंग शुरू कर चुकी है। वह बेहद खुश है तो मैं भी संतुष्ट हूं कि वह आगे अच्छा काम कर रही है। अभी तो उसका करियर शुरू हुआ है।’

सुनील भी एक साल पहले सिद्धार्थ मल्होत्रा और जैकलिन फर्नांडिस की फिल्म ‘ए जेंटलमैन’ में नजर आए थे। इसके बाद फिल्मों में नहीं दिखे। अपने स्क्रीन पर नजर न आने की बात पर सुनील बताते हैं, ‘मैं बहुत कुछ कर रहा हूं, बातें चल रही हैं।

जल्द ही उस बारे में घोषणा होगी, समय आने पर आपको पता चल जाएगा। फिल्मों से मैंने लगभग चार साल का ब्रेक लिया था लेकिन अगले कुछ सालों तक तो मैं चुप बैठने वाला नहीं हूं।’

इन दिनों बॉलीवुड में बिग बजट की फिल्में फ्लॉप हो रही हैं। जैसे ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ को दर्शकों ने नकार दिया। दर्शकों के बदलते अंदाज पर सुनील कहते हैं, ‘देखिए, मुझे लगता है यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि फिल्म को आलोचना का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि मेरे ऐसे बहुत से दोस्त हैं।

जिन्होंने फिल्म जाकर देखी और उन्हें फिल्म बहुत पसंद आई। यह एक पैसा वसूल फिल्म है, क्योंकि यह बेहद बड़े स्केल और कैनवस पर बनाई गई मूवी है। कभी-कभार दर्शक फिल्म से बहुत ज्यादा उम्मीदें जोड़ लेते हैं। अब दर्शकों को एक फिल्म में काफी कुछ चाहिए होता है, जो मुमकिन नहीं है।’

सुनील शेट्टी पचास पार कर चुके हैं। लेकिन इस उम्र में भी अपनी फिटनेस से यंग हीरोज को मात देते हैं। क्या है, उनकी फिटनेस का राज? पूछने पर वह बताते हैं, ‘मैं सुबह जल्दी उठता हूं, इसके बाद लगभग दो घंटे एक्सरसाइज करता हूं।

पहले घंटे में योगा करता हूं, इसके बाद जिम में एक्सरसाइज करता हूं। कई लोग मसल्स बनाने पर फोकस करते हैं, लेकिन मेरा मानना है कि खुद को फिट रहना पहली प्रॉयोरिटी होनी चाहिए। ऐसे में डाइट पर पूरा ध्यान देना चाहिए।’

Next Story
Top