Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

#Sridevifuneral: कुछ ऐसा रहा ''चांदनी'' का आखिरी सफर, बॉलीवुड के ये दिग्गज फूट-फूटकर रोए

अंतिम यात्रा के लिए श्रीदेवी की इच्छानुसार उनके पार्थिव शरीर को दुल्हन की तरह सजाया गया।

#Sridevifuneral: कुछ ऐसा रहा

अंतिम यात्रा के लिए श्रीदेवी की इच्छानुसार उनके पार्थिव शरीर को दुल्हन की तरह सजाया गया। कांजीवरम की लाल और गोल्डन साड़ी में अब भी उतनी ही खूबसूरत नजर आ रही थीं श्रीदेवी। मंगलसूत्र और बाकी गहनों के साथ पूरा श्रृंगार किया गया था उनका। उनको देख बस ऐसा ही लग रहा था कि जैसे अब वह आंखें खोल देंगी। श्रीदेवी की चाहत थी कि जब वो इस दुनिया से रुख़सत हों तो उनकी विदाई आम न हो।

सब कुछ ख़ास हो। हर तरफ़ सफेदी हो। चांदनी सी चमचमाती सफेदी। परिवार ने ठीक वैसा ही किया। चारों ओर सफेद फूलों की लड़ियों से सजे ट्रक में उनकी अंतिम यात्रा परिजनों और हजारों की संख्या में मौजूद चाहने वालों के साथ मुंबई के लोखंडवाला से शुरू हुई है और विले पार्ले तक दो घंटे में पहुंची। श्रीदेवी के रिश्तेदार, उन्हें चाहने वाले आज बस उन्हें देख ही सकते हैं।

यह भी पढ़ें- ये हैं श्रीदेवी के दमदार डायलॉग, कभी नहीं भूल पाएंगे लोग

बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत और दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब में रखा गया था। इस दौरान मां श्रीदेवी के पार्थिव शरीर के पास उनकी दोनों बेटियां जाह्नवी और खुशी खड़ी रहीं। परिवार के लिए बेहदम ग़म का माहौल। पति बोनी कपूर उनको बस देखे जा रहे थे।

श्रीदेवी के अंतिम दर्शन के लिए स्पोर्ट्स क्लब पहुंचे स्टार्स

श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब में बॉलीवुड के तमाम बड़े सितारे पहुंचे। इस दौरान बहुत से कई कलाकार तो अपने को संभाल भी न सके और फूट-फूटकर रोने लगे। शाहिद कपूर अपनी पत्नी मीरा राजपूत के साथ पहुंचे। श्रीदेवी को आखिरी बार देखने पहुंचीं रवीना टंडन, दीपिका पादूकोण, निमरत कौर, जैकलिन फर्नांडिस, उर्वशी रौतेला और मलाइका अरोड़ा व फराह खान भी पहुंचीं।

मनीष मल्होत्रा के साथ रेखा पहुंचीं, वहीं अपने हज्बंड के साथ पहुंचीं विद्या बालन उनके पार्थिव शरीर को देख फूट-फूटकर रो पड़ी। अरबाज खान, शबाना आजमी और जावेद अख्तर भी पहुंचें। नम आखों के साथ पहुंचीं सोहा अली खान और नेहा धूपिया ने अंतिम दर्शन किए।

यह भी पढ़ें- Sridevi Funeral: सफेद फूलों से सजे ट्रक में आखिरी सफर पर निकली चांदनी, देखें तस्वीरें

मां हेमा के साथ बेटी ऐशा देओल, काजोल और अजय, काजोल की मां तनुजा बहन तनीषा, बच्चन परिवार से ऐश्वर्या के साथ जया बच्चन और उनकी ननद श्वेता नंदा बच्चन पहुंचीं। बॉलिवुड ऐक्ट्रेस तब्बू, पापा के साथ विवेक ओबेरॉय भी पहुंचे। माधुरी दीक्षित ने पति के साथ अंतिम दर्शन किए। अपनी भाभी श्रीदेवी को श्रद्धांजलि देने के लिए सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब में संजय कपूर और भतीजी सोनम कपूर पहुंचीं।

श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को स्वदेश भेजने में एक भारतीय ने की थी मदद

कैमरे की चकाचौंध और भारत में अपने लाखों प्रशंसकों की नजरों से दूर बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी का पार्थिव शरीर जब संयुक्त अरब अमीरात के एक साधारण से शवगृह में रखा हुआ था तब उसे स्वदेश भेजने में एक हमवतन ही मददगार के तौर पर सामने आया। दुबई में मौजूद अशरफ शेरी थामारासरी भारत के केरल के रहने वाले हैं जो यहां अमीरात में मरने वाले लोगों को स्वदेश भेजने में मदद करते हैं।

थामारासरी ने कर्ज के तले डूबे श्रमिकों से लेकर अमीरों तक 4,700 शवों को विश्व के 38 देशों तक भेजने में मदद की है। वह इसे उन लोगों के प्रति अपनी नैतिक जिम्मेदारी मानते हैं जिन्हें अपना घर छोड़कर इस रेगिस्तानी देश में रहना पड़ता है। उनका कहना है कि मैं यह सब दुआ हासिल करने के लिए करता हूं लेकिन इसलिए भी करता हूं कि जब यहां किसी की मौत होती है तो लोगों को स्वदेश भेजने की प्रक्रिया के बारे में ठीक से नहीं पता होता है।

Next Story
Top