Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Birthday Special : सोनू सूद के जन्मदिन पर आपको जरुर देखनी चाहिए उनकी ये पांच बड़ी फिल्में

एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) ने कोविड के दौरान लोगों की जो मदद की है, उन्होंने लोगों के दिलों में अलग ही पहचान बना ली है, एक्टर को फिल्मों में अक्सर विलेन का किरदार निभाते हुए देखा जाता है, लेकिन आज उन्हें लोग अपना भगवान मानते हैं। लोगों को भरोसा है कि ऐसा कोई काम नहीं है जो सोनू सूद ना कर सकते हैं। सोनू एक ट्वीट पर लोगों की हेल्प करते हैं। सोनू सूद 30 जुलाई को 48वां बर्थड़े सेलिब्रेरेट करेंगे।

Birthday Special : सोनू सूद के जन्मदिन पर आपको जरुर देखनी चाहिए उनकी ये पांच बड़ी फिल्में
X

सोनू सूद (फोटो : सोशल मीडिया)

Sonu Sood Birthday : एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) ने कोविड के दौरान लोगों की जो मदद की है, उन्होंने लोगों के दिलों में अलग ही पहचान बना ली है, एक्टर को फिल्मों में अक्सर विलेन का किरदार निभाते हुए देखा जाता है, लेकिन आज उन्हें लोग अपना भगवान मानते हैं। लोगों को भरोसा है कि ऐसा कोई काम नहीं है जो सोनू सूद ना कर सकते हैं। सोनू एक ट्वीट पर लोगों की हेल्प करते हैं। सोनू सूद 30 जुलाई को 48वां बर्थड़े सेलिब्रेरेट करेंगे। सोनू को उनके बर्थडे से पहले ही शुभकामनाएं मिलनी शुरू हो गई है। आज हम उनकी ऐसी पांच फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं। जो आपको उनके बर्थडे पर जरुर देखनी चाहिए। सोनू सूद ने शहीद ए आजम (Shaheed-E-Azam) से अपनी फिल्म की शुरुआत की थी, इसमें उन्होंने भगत सिंह (Bhagat Singh) का किरदार निभाया था। लगभग दो दशकों के करियर में सोनू सूद ने हिंदी, पंजाबी, तेलगू, तमिल और कन्नड़ की फिल्मों में काम किया। इन फिल्मों में सोनू ने पॉजिटीव और नेगेटिव दोनों तरह के किरदार बखूबी निभाए। यहां कुछ फिल्में हैं जो सोनू सूद की बेहतरीन फिल्मों में से हैं।

दबंग (Dabangg)

दबंग फिल्म में सोनू सूद के आईकॉनिक करेक्टर (Iconic Character) छेदी सिंह को कौन भूल सकता है। इस फिल्म में वह सलमान खान के साथ नजर आएं थे। सोनू ने अपने किरदार से सलमान की एक्टिंग को जबरदस्त टक्कर दी थी। उनके इस किरदार को काफी पसंद किया गया था।

हैप्पी न्यू ईयर (Happy New Year)

सोनू सूद की फिल्मों में 'हैप्पी न्यू ईयर' मूवी का भी नाम शामिल है। इस फिल्म में शाहरुख खान, सोनू सूद, दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और विहान साह (Viaan Shah) नजर आएं थे। इस फिल्म में सोनू सूद ने कैप्टन जगमोहन (Captain Jagmohan) का किरदार निभाया था।

जोधा-अकबर (Jodhaa Akbar)

आशुतोष गोवारिकर की ऐतिहासिक फिल्म जोधा-अकबर में सोनू ने जोधा के कजिन ब्रदर सुजमल (Sujamal) का किरदार निभाया था। इस फिल्म ऐश्वर्या राय बच्चन और ऋतिक रोशन लीड भूमिका में थे।

सिम्बा (Simmba)

रोहिट शेट्टी की फिल्म Simmba में सोनू सूद ने (Durva Ranade) का किरदार निभाया था। वह बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) के अपोजिट नजर आएं थे। सिंबा में सोनू सूद की एक्टिंग जबरदस्त थीं। उनके किरदार को काफी सराहा गया था।

कुंग फू योगा (Kung Fu Yoga)

इस एक्शन कॉमेडी फिल्म में सोनू सूद ने दिग्गज जैकी चैन (Jackie Chan) के साथ अभिनय किया। फिल्म चीन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली कॉमेडी फिल्म बनी।

Next Story