Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

तो इस वजह से सना खान ने बॉलीवुड की जगह टॉलीवुड को चुना

सना खान फिलहाल सब टीवी के सीरियल ‘आदत से मजबूर’ में कॉमेडी कर रही हैं।

तो इस वजह से सना खान ने बॉलीवुड की जगह टॉलीवुड को चुना

कई टीवी सीरियल्स और साउथ की फिल्में कर चुकीं सना मकबूल खान पहली बार सब टीवी के सीरियल ‘आदत से मजबूर’ में कॉमेडी कर रही हैं। इस जॉनर में उनके एक्सपीरियंस कैसे हैं? मुंबई की सना ने बॉलीवुड फिल्मों में काम न करके साउथ की ओर रुख क्यों किया? क्या वह बॉलीवुड फिल्मों में भी आना चाहेंगी?

सना मकबूल खान जब मुंबई में पढ़ाई कर रही थीं तभी उन्होंने मॉडलिंग की शुरुआत की। बाद में उन्होंने साउथ की फिल्मों की ओर रुख किया। सना ने कई तमिल, तेलुगू फिल्में कीं। इसके बाद वह वापस मुंबई लौटीं और टीवी सीरियल्स किए।

इसे भी पढ़ें: कल्कि को पसंद हैं लड़कों के ये तीन अंग, वीडियो हुआ वायरल

वह ‘ईशान : सपनों को आवाज दे’, ‘कितनी मोहब्बत है सीजन 2’, ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’ और ‘अर्जुन’ जैसे सीरियल्स में अहम रोल्स कर चुकी हैं। इन दिनों सना सब टीवी के सीरियल ‘आदत से मजबूर’ में कॉमेडी कर रही हैं। वह पहली बार कॉमेडी कर रही हैं।

सना की कोशिश है कि उनकी कॉमेडी नेचुरल हो। वह कहती हैं, ‘मैं कॉमेडी पहली बार कर रही हूं, यह जॉनर अच्छा लग रहा है। ‘आदत से मजबूर’ आॅफिस कॉमेडी है, लेकिन इसमें हम लोग जबरदस्ती किसी को नहीं हंसाना चाहते। यह सिचुएशनल कॉमेडी है।

इसे भी पढ़ें: जब जिस्मफरोशी के गंदे धंधे में फंसी ये 5 मशहूर अभिनेत्रियां

सिचुएशन ऐसी बन जाती है कि कॉमेडी क्रिएट हो जाती है और दर्शक हंसने लगते हैं। इस सीरियल के मेकर कई बड़े कॉमेडी शोज बना चुके हैं। इसलिए वे जानते हैं कि क्या, कैसे करना है और हमसे क्या करवाना है। मैं खुद भी अपनी तरह से पूरी कोशिश करती हूं कि नेचुरल तरीके से कॉमेडी करूं।’

इस आॅफिस कॉमेडी में सना अपने किरदार की कई खासियतों से इंप्रेस हैं। वह अपने आपको अपने किरदार से रिलेट भी करती हैं। सना बताती हैं, ‘मेरे किरदार का नाम रिया है, वह फीचर राइटर है। सबसे बड़ी बात इस किरदार को निभाने के लिए मुझे ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है। असल में मैं खुद भी रिया जैसी हूं।

इसे भी पढ़ें: Bigg Boss 11: आकाश ने इस एक्ट्रेस का छुआ गुप्तांग, वीडियो वायरल

सना और रिया की पर्सनालिटी बहुत मिलती-जुलती है। रिया बहुत साफ दिल की, साफ बोलने वाली लड़की है। उसे जो सही लगता है, वह बोल देती है। वह सभी को एक ही तराजू में तोलती है। उसके लिए कोई छोटा या कोई बड़ा नहीं है। जो गलत है, सो गलत है। जो सही है, वह सही है। मैं भी कुछ इसी तरह से सोचती हूं। इसलिए अपने किरदार से रिलेट कर पाती हूं।’

सीरियल में सना के साथ चार आर्टिस्ट और भी हैं। वे भी मेन कैरेक्टर प्ले कर रहे हैं। उनके साथ सना की केमिस्ट्री कैसी है, पूछने पर सना बताती हैं, ‘बहुत अच्छी केमिस्ट्री है। हम पांचों सेट पर खूब मस्ती करते हैं। सेट का माहौल हमेशा एनर्जीफुल रहता है। इसलिए सुबह से शाम तक हम खूब काम करते हैं। मेरे सभी को-स्टार्स बहुुत ही सपोर्टिव हैं।’

टीवी पर एक्टिव सना ने साउथ की फिल्मों में भी काम किया है। आज भी कर रही हैं। साउथ जाने का डिसीजन उन्होंने क्यों लिया, सना इसकी वजह बताती हैं, ‘दरसअल, बचपन में मैंने साउथ की फिल्में बहुत देखी हैं। मैं आधी साउथ इंडियन हूं, मेरी मम्मी साउथ से हैं। इसलिए भी साउथ की फिल्मों के लिए बचपन से बहुत क्रेज रहा है।

इसे भी पढ़ें: बिग बॉस 11: हितेन से 20 बच्चे पैदा करना चाहती है ये एक्ट्रेस

जब मुझे साउथ से फिल्मों के आॅफर आए, तो लगा कि साउथ की फिल्में जरूर करनी चाहिए। कुछ समय पहले ही मैंने साउथ की एक फिल्म पूरी की है। उम्मीद है कि यह फिल्म नवंबर या फिर दिसंबर में रिलीज होगी। मुझे जब, जहां जो अच्छा रोल मिला, मैंने किया।

मेरी ख्वाहिश तो हिंदी मूवीज करने की भी है। लेकिन अभी मैं जो काम कर रही हूं, उससे खुश हूं। अगर मुझे कोई अच्छा रोल और मौका मिला तो हिंदी फिल्में भी जरूर करूंगी। बस टीवी पर सास-बहू ड्रॉमा नहीं करना है, इसलिए लिमिटेड टीवी सीरियल्स ही करती हूं।’

Next Story
Top