Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केरल बाढ़ में कूदी रिचा चड्ढा, इस अनोखे तरीके से कर रही बाढ़ पीड़ितों की मदद

रिचा चड्ढा ने केरल की मदद के लिए अनोखा तरीका अपनाया, जानवरों के बचाव का समर्थन किया और बच्चों की शिक्षा को स्पॉन्सर करने में मदद की। अब रिचा इस अनोखे अंदाज में केरल बाढ़ पीड़ितो की मदद करेंगी।

केरल बाढ़ में कूदी रिचा चड्ढा, इस अनोखे तरीके से कर रही बाढ़ पीड़ितों की मदद
X

रिचा चड्ढा ने केरल की मदद के लिए अनोखा तरीका अपनाया, जानवरों के बचाव का समर्थन किया और बच्चों की शिक्षा को स्पॉन्सर करने में मदद की। फिलहाल ऋचा चड्ढ़ा इंद्रजीत लंकेश के डायरेक्शन में बन रही बायोपिक 'शकीला' की शूटिंग में बिजी हैं।

केरल में आई बाढ़ ने पूरे राज्य को तबाह कर दिया, जिसमें कई लोगों की जान चली गई और सब कुछ बर्बाद हो गया, जिसे देखते हुए एक्ट्रेस ने इस स्टेट के लिए कुछ करने की ठान ली।

एक्ट्रेस ने तुरंत अपने को-एक्टर राजीव पिल्लई के नेटिव विलेज के रिकंस्ट्रक्शन के लिए चंदा इकट्ठा करने में मदद की। इसके अलावा, उन्होंने पूरे स्टेट के अलग-अलग मोनेटरी फंड में भी डोनेट किया।

रिचा एक साल से अधिक समय से रेस्क्यू नाम के एक एनजीओ से जुड़ी हुई हैं, जिसने केरल में अपने वालंटियर्स की एक टीम को डिप्लॉइ किया है। अपने लार्ज सोशल मीडिया फैन बेस और वॉइस के जरिए, उन्होंने लोगों को जानवरों की मदद के लिए आगे आने से जुड़ा वीडियो पोस्ट किया और बताया कि लोग किस तरह उनकी मदद कर सकते हैं।

अब बाढ़ धीरे-धीरे कम हो रही है और लोग अपने जीवन की नई शुरुआत कर रहे हैं। रिचा ने ऐसे युवाओं के बारे में सुना, जिन्होंने बाढ़ में अपना सबकुछ खो दिया है, और जिसका परिवार उन्हें वापस स्कूल नहीं भेज पाएगा।

शिक्षा के महत्व पर हमेशा जोर देने वाली इस एक्ट्रेस ने अपने को-स्टार राजीव पिल्लई के साथ मिलकर 5 बच्चों के लिए दसवीं कक्षा तक की शिक्षा का खर्च उठाने का फैसला लिया।

इस बारे में रिचा ने कहा, "बुरे वक्त में लोगों को एकजुट होना चाहिए और पीड़ितों की मदद के लिए हरसंभव प्रयास करना हम सब की ज़िम्मेदारी है। मुसीबत के समय मदद करने की इच्छा रखने वाले सभी लोगों को साथ मिलकर काम करना चाहिए।

आप कहीं रहकर अपनी तरफ से मदद के लिए हरसंभव प्रयास कर सकते हैं, और मैंने अपनी तरफ से भी छोटी सी कोशिश करते हुए बाढ़ के बाद मदद करने वादा किया है।”

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story