Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजेश खन्ना का अंबानी परिवार की इस बहू से था अफेयर, सात साल तक रिलेशन में रहने के बाद इस अभिनेत्री के लिए तोड़ा नाता

राजेश खन्ना एक भारतीय अभिनेता हैं। राजेश खन्ना का जन्म 29 दिसंबर 1942 को अमृतसर में हुआ था। अभिनेता राजेश खन्ना ने करीब 180 फिल्मों और 163 फीचर फिल्मों में काम किया है।

राजेश खन्ना का अंबानी परिवार की इस बहू से था अफेयर, सात साल तक रिलेशन में रहने के बाद इस अभिनेत्री के लिए तोड़ा नाता

राजेश खन्ना एक भारतीय अभिनेता हैं। राजेश खन्ना का जन्म 29 दिसंबर 1942 को अमृतसर में हुआ था।

अभिनेता राजेश खन्ना ने करीब 180 फिल्मों और 163 फीचर फिल्मों में काम किया है। राजेश खन्ना ने अपने अभिनय से बड़े ही कम समय में हिंदी सिनेमा में बड़ा मुकाम हासिल कर लिया।

साल 2005 में उन्हें फिल्मफेयर का लाइफटाइम अवॉर्ड दिया गया। इसके साथ ही बंगाल फिल्म जर्नलिस्ट एसोसिएशन द्वारा राजेश खन्ना को हिंदी फिल्मों के सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिया गया।

इसे भी पढ़ेः जब नहाते वक्त डिम्पल कपाडिया का सरक गया था तौलिया, फिर उठानी पड़ी शर्मिंदगी

राजेश खन्ना ने साल 1966 में आई फिल्म 'आखिरी खत' से हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद उनकी सफलता का परवान आगे बढ़ता गया। 'राज', 'बहानों के सपने', आदि फिल्मों में अभिनय किया और सभी सफल रही।

अभिनेता राजेश खन्ना को तीन बार फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिया जा चुका है। फिल्म 'आविष्कार', 'आनंद' और 'सच्चा झूठा' के लिए उन्हें यह पुरस्कार मिला।

कहा जाता है कि राजेश खन्ना का पहला प्यार अंजू महेंद्र थी। 60 के दशक में जब राजेश खन्ना और अंजू दोनों ही स्ट्रगल का दौर देख रहे थे तो तभी राजेश खन्ना की मुलाकात अंजू से हुई और तभी से दोनों में रिलेशन की शुरुआत हुई।

लेकिन सात साल तक रिलेशन में रहने के बावजूद रेजाश खन्ना ने अपने से आधी उम्र की अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया से शादी की। राजेश खन्ना डिंपल कपाड़िया की खूबसूरती पर फिदा हो गए थे। डिंपल और राजेश खन्ना के दो बच्चे हैं।

राजेश खन्ना की दो बेटियां है ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना हैं। अक्षय कुमार ने ट्विंकल खन्ना से शादी की। ट्विंकल खन्ना फिल्मों में कम ही दिखाई देती हैं। उन्होंने कम ही फिल्मों में काम किया है।

कहा जाता है कि राजेश खन्ना ने शादी के बाद भी नए संबंध बनाए। राजेश खन्ना टीना अंबानी और अनिता आडवाणी के साथ रिलेशन में रहें। लेकिन दोनों के साथ यह रिलेशन ज्यादा नहीं चल पाया।

लेकिन जल्द ही बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार कहे जाने वाले राजेश खन्ना का साल 2012 में निधन हो गया और हिंदी सिनेमा से एक बड़े सितारे को हमने खो दिया। लेकिन आज भी वह लोगों के दिलों में उनके दमदार डायलॉग्स के दम पर राज करते हैं।

Next Story
Top