Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Prakash Raj Birthday: प्रकाश राज के जन्मदिन पर जानिए उनकी जिन्दगी से जुड़ी कुछ रोचक बातें

अभिनेता प्रकाश राज एक भारतीय फिल्म अभिनेता के साथ साथ फिल्म निर्देशक, निर्माता, निर्माता और टेलीविजन प्रस्तुतकर्ता भी हैं। प्रकाश राज का जन्म 26 मार्च 1965 को हुआ। प्रकाश राज जन्मदिन पर जानिए उनकी जिन्दगी से जुड़ी कुछ मजेदार बातें

Prakash Raj Birthday: प्रकाश राज के जन्मदिन पर जानिए उनकी जिन्दगी से जुड़ी कुछ रोचक बातें

प्रकाश राज का जन्म 26 मार्च 1965 को हुआ । प्रकाश राज एक भारतीय बहुभाषी फिल्म अभिनेता के साथ साथ फिल्म निर्देशक, निर्माता, निर्माता और टेलीविजन प्रस्तुतकर्ता भी हैं। प्रकाश राज दक्षिण भारतीय फिल्मों और हिंदी फिल्मों में अपने शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं।प्रकाश राज ने अपने करियर की शुरुआत 300 रूपये प्रति महिना के लिए बैक-टू-बैक स्टेज शो में अभिनय करने से की। जब वे 'कलाक्षेत्र' बेंगलुरु में शामिल हुए, तो उन्होंने 2,000 स्ट्रीट थियेटर किए।

अपने 27 साल के लंबे करियर में, राज ने कन्नड़, तमिल, तेलुगु, मलयालम और हिंदी फिल्मों में अभिनय किया है। बॉलीवुड में, वह ऑन-स्क्रीन सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले 'खलनायक' के रूप में उभरे हैं। यह अजय देवगन-स्टारर सिंघम में आपराधिक-राजनेता जयकांत शिकरे की अपनी प्रसिद्ध भूमिका हो या सलमान-अभिनीत दबंग 2 में स्थानीय राजनेता बच्चा भैया, प्रकाश राज ने सिने प्रेमियों के बीच खुद का नाम स्थापित किया है।

कम ही लोग जानते होंगे कि प्रकाश राज एक प्रसिद्ध परोपकारी व्यक्ति हैं। उन्होंने आंध्र प्रदेश के महबूबनगर जिले के कोंडारेदीपल्ली गांव को गोद लिया है। अपने धर्मार्थ ट्रस्ट प्रकाश राज फाउंडेशन के माध्यम से, वह उस गाँव को चालू करने में सक्षम हो गया है जो अक्सर बाढ़ के कारण समस्याओं का सामना करता था।

अपनी फिल्मों के बारे में बात करते हुए, राज ने अपने अब तक के करियर में विभिन्न भूमिकाएँ निभाई हैं। बॉलीवुड में, उन्होंने ज्यादातर नकारात्मक भूमिकाएँ निभाई हैं। उनके संवाद दर्शकों के बीच जबरदस्त हिट रहे हैं।

कन्नड़ टेलीविजन उद्योग और कन्नड़ सिनेमा में कुछ वर्षों तक काम करने के बाद, उन्होंने बालाचंदर द्वारा 'युगल' (1994) के माध्यम से तमिल सिनेमा में अपनी शुरुआत की, और तब से तमिल में व्यावसायिक रूप से सफल फिल्म स्टार रहे हैं। बाद में उन्होंने अपनी प्रोडक्शन कंपनी का नाम Duet Movies रखा।

Next Story
Top