Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पद्मावत का जौहर, 15 मिनट का सीन, 7 दिन का वक्त, एक टेक में कंप्लीट-देखें वीडियो

डायरेक्‍टर संजय लीला भंसाली की विवादास्‍पद फिल्‍म ''पद्मावत'' सिनेमाघरों में बेहतर कमाई कर रही है। फिल्‍म के आखिरी और सबसे चर्चित सीन ''जौहर'' सबसे रोमांचित करने वाला है।

पद्मावत का जौहर, 15 मिनट का सीन, 7 दिन का वक्त, एक टेक में कंप्लीट-देखें वीडियो

डायरेक्‍टर संजय लीला भंसाली की विवादास्‍पद फिल्‍म 'पद्मावत' सिनेमाघरों में बेहतर कमाई कर रही है। फिल्‍म के आखिरी और सबसे चर्चित सीन 'जौहर' सबसे रोमांचित करने वाला है।

दीपिका खुद भी इस बात को स्‍वीकार करती हैं कि यह सीन उनके लिए सबसे चैलेजिंग भरा रहा, लेकिन यह भी हैरानी भरा है कि दीपिका ने जौहर के सबसे मुश्किल सीन को ए‍क टेक में पूरा कर लिया था।

आखिरी सीन में दिखाया गया है कि रानी पद्मावती खुद को अलाउद्दीन खिलजी से बचाने के लिए राजपूत समाज की बाकी महिलाओं के साथ जौहर कर लेती हैं। कम ही लोग इस बात को जानते हैं कि 15 मिनट्स के इस सीन को शूट करने के लिए 7 दिन का वक्‍त लगा था।

भंसाली ने इस सीन पर सबसे ज्‍यादा मेहनत की थी। खुद दीपिका ने भी माना कि यह सीन उनके लिए भी सबसे मुश्किल भरा था।

सेट पर काफी इंटेंस था सब थे खामोश

दीपिका ने कहा था,' जौहर सीन को एक ही टेक में पूरा किया गया था। मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं लाइन्स भूल जाऊंगी। मैंने इस सीन के लिए काफी रिहर्सल भी की थी।

जौहर का सीन करते वक्त सेट पर काफी इंटेंस मूमेंट था। हर कोई खामोश था।' ऐसे सीन का शूट पूरा करना पूरी जिंदगी के सबसे बेहतरीन पलों में से एक था। राजपूत महिलाओं के साथ जलती आग की ओर जैाहर के लिए बढ़ना, सबकुछ रोमांचित करनेवाला था।

100 चेहरों पर एक जैसे भाव मुश्किल था

इस फिल्‍म का हिस्‍सा रही अभिनेत्री अनुप्रिया का कहना है कि इस सीन में उनके और दीपिका के अलावा लगभग 100 महिलाएं थीं, जिन्‍हें जौहर के लिए 70 सीढि़यां उतरना था। इस दौरान जरूरी था कि सभी महिलाओं के एक्‍सप्रेशंस एक जैसे हों। सीन को शूट करने में काफी लंबा समय लगा।

Next Story
Top