Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Happy Birthday Special: किरण खेर ने अनुपम के प्रपोजल मजाक समझकर ठुकरा दिया था, फिर ऐसे रचाई शादी

किरण खेर एक अभिनेत्री, राजनेता हैं। जिन्होंने अपने जीवन में कई उतार-चढा़व देखें। किरण खेर का जन्मदिन 14 जून 1955 को हुआ। किरण खेर रंगमंच की एक खिलाड़ी भी हैं।

Happy Birthday Special: किरण खेर ने अनुपम के प्रपोजल मजाक समझकर ठुकरा दिया था, फिर ऐसे रचाई शादी

किरण खेर एक अभिनेत्री और राजनेता हैं। जिन्होंने अपने जीवन में कई उतार-चढाव देखें। किरण खेर का जन्मदिन 14 जून 1955 को हुआ। किरण खेर रंगमंच की एक खिलाड़ी भी हैं।

किरण खेर ने अपनी फिल्म करियर की शुरुआत पंजाबी फिल्म से की। इसके बाद उन्हें हिंदी सिनेमा में भी काम मिलने लगा और वे अपनी जिंदगी में सफल होती चली गई। उन्होंने अपनी पहली शादी एक बिजमैन गौतम बैरी से की थी।

लेकिन ज्यादातर समय तक उनकी यह शादी टिक नही पाई और दोनों ने अलग होते हुए एक-दूसरे से तलाक ले लिया। बता दें कि किरण खेर और अनुपम खेर की मुलाकात एक थिएटर में हुई। दोनों ने एक ही साथ काम किया लेकिन दोनों के बीच प्यार कब हुआ इसका दोनों को पता नही चला और साल 1985 में किरण और अनुपम खेर ने शादी कर ली।

किरण-अनुपम की अपनी कोई संतान नही है लेकिन किरण का पहली शादी से एक बेटा था सिकंदर जिसको अनुपम ने अपना लिया। अनुपम के साथ एक पल ऐसा आया जब उन्हें फिल्में नही मिली और पैसों की तंगी ने उन्हें घेर लिया।

ऐसे में उन दिनों दोनों के बीच मनमुटाव भी चला, लेकिन किरण ने समझदारी से हालात संभाले और आज ये कपल अपनी शादीशुदा जिंदगी में काफी खुश है।

किरण को फिल्म देवदास से ज्यादा प्रसिद्धि मिली। देवदास में उनके किरदार के लिए फिल्मी दुनिया में उन्हें दूसरी मां के रूप में ला खड़ा किया। बॉलीवुड में निरूपा रॉय के बाद किरण खेर को मां का दर्जा मिलने लगा।

जल्द ही किरण खेर ने राजनिति को ज्वॉइन कर ली। सत्ता के गलियारों में उऩकी आवाज गूंजने लगी। वह वर्तमान में चंडीगढ़ से सांसद हैं। उन्होंने दिल्ली में अन्ना हजारे के आंदोलन का खुल कर समर्थन किया। उन्होंने भी जंतर-मंतर पर भ्रष्टाचार के खिलाफ धरना दिया।

किरण खेर को अपने विवादित बयानों के लिए भी जाना जाता है। किरण ने हर राज्य में हो रही बलात्कार की घटनाओँ पर विवादित बयान दिया। किरण खेर ने कहा कि बलात्कार की घटनाएँ आज से नही बल्कि कई सालों से हो रही हैं।

Next Story
Top