Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Kader Khan Family : जानें क्या करता है कादर खान का पूरा परिवार, पत्नी, बेटे समेत सबकुछ

अभिनेता कादर खान का 81 की उम्र में निधन हो गया। कादर खान ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं। आइए जानते हैं कादर खान के परिवार के बारे में।

Kader Khan Family : जानें क्या करता है कादर खान का पूरा परिवार, पत्नी, बेटे समेत सबकुछ

अपनी कॉमेडी से लोगों को हंसाने वाले अभिनेता कादर खान (Kader Khan) का 81 की उम्र में निधन हो गया। कादर खान (Kader Khan Death) का कनाडा के टोरंटो के एक अस्पताल में निधन हो गया। कादर खान ने अपने फिल्मी करियर (Kader Khan Filmy Career) में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं। बता दें कि कादर खान ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1973 में आई फिल्म 'दाग' से की। कादर खान ने अजरा खान (Azra Khan) से शादी की। बता दें कि अजरा खान अभिनेत्री नहीं बल्कि एक हाउसवाइफ हैं। कादर खान के दो बच्चे हैं जिनके नाम सरफराज खान (Sarfaraz Khan) और शाहनवाज खान (Shahnawaz Khan) हैं।

कादर खान की पत्नी अजरा (Kader Khan Wife Arza Khan)

कादर खान (Kader Khan) ने अजरा खान (Azra Khan) से शादी की। बता दें कि अजरा खान फिल्मों में एक्टव नहीं हैं। अजरा खान एक हाउसवाइफ हैं। अजरा खान गृहस्ति में ही बिजी रहती हैं। कादर खान और अजरा खान के दो बेटे हैं। पहला- सरफराज खान, दूसरा- शाहनवाज खान।

कादर खान के बेटे सरफराज और शाहनवाज (Kader Khan Two Sons Sarfaraz and Shahnawaz)

कादर खान के दोनों बेटे सरफराज खान और शाहनवाज खान अब फिल्मों में एक्टिव नहीं हैं। लेकिन कादर खान के दोनों बेटे सरफराज और शाहनवाज खान बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुके हैं।

सरफराज खान का फिल्मी सफर (Sarfaraz Khan Filmy Career)

कादर खान और अजरा खान के सबसे बड़े बेटे सरफराज खान हैं। सरफराज खान कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। सररफराज खान का जन्म 22 अप्रैल 1976 को हुआ था। उन्होंने भी अपने पिता की तरह फिल्मों की तरफ रुख किया लेकिन वह बॉलीवुड में अपना नाम नहीं जमा सके।

सरफराज खान ने बॉलीवुड की फिल्म शतरंज, क्या यही प्यार है, तेरे नाम आदि फिल्में की हैं। लेकिन सरफराज हिंदी सिनेमा में अपनी छाप छोड़ने में नामकामयाब रहे। बॉलीवुड में अभिनय करने के साथ ही सरफराज खान ने कई फिल्मों को प्रोड्यूस किया है जैसे ताश के पत्ते आदि।

शाहनवाज का फिल्मी सफर (Shahnawaz Khan Filmy Career)

कादर खान और अजरा खान का दूसरा बेटे शाहनवाज खान भी फिल्मों में ही है। अपने भाई सरफराज की तरह शाहनवाज खान भी बबॉलीवुड की कई फिल्मों को डायरेक्ट कर चुके हैं। लेकिन शाहनवाज खान भी फिल्मों में कम ही एक्टिव हैं।

Next Story
Top